BIHAR : उलटा पड़ा दांव…जब शरद व अनवर को रास सचिवालय ने भेजा नोटिस 7 दिनों में मांगा जवाब

नयी दिल्ली/पटना : राज्यसभा सचिवालय ने जदयू के बागी सांसद शरद यादव और अली अनवर की सदस्यता समाप्त करने को लेकर नोटिस जारी किया है. इन दोनों नेताओं को एक हफ्ते में जवाब देने को कहा गया है. जदयू ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 13, 2017 7:34 AM
नयी दिल्ली/पटना : राज्यसभा सचिवालय ने जदयू के बागी सांसद शरद यादव और अली अनवर की सदस्यता समाप्त करने को लेकर नोटिस जारी किया है. इन दोनों नेताओं को एक हफ्ते में जवाब देने को कहा गया है.
जदयू ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को उनकी सदस्यता रद्द करने का ज्ञापन दिया था, जिसके आलोक में सचिवालय ने यह कदम उठाया है. बिहार में महागठबंधन टूटने से नाराज चल रहे शरद यादव ने 27 अगस्त को पार्टी के विरोध के बावजूद पटना में राजद की रैली में शिरकत की थी. पार्टी ने भाजपा सांसद जयनारायण निषाद की सदस्यता समाप्त करने का हवाला देकर शरद यादव और अली अनवर की सदस्यता समाप्त करने की मांग की थी.
पांच सितंबर को राज्यसभा में पार्टी के नेता आरसीपी सिंह और महासचिव संजय झा ने राज्यसभा के सभापति से मिल कर शरद यादव और अली अनवर के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का दस्तावेज सौंपा था. गौरतलब है कि शरद यादव के बागी तेवर को देखते हुए जदयू पहले ही उन्हें राज्यसभा में नेता के पद से हटा चुकी है.
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि अब एक्शन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है और हमें अंतिम निर्णय का इंतजार है. पार्टी विरोधी गतिविधि पर अली अनवर को पार्टी से निलंबित और शरद यादव पर ऐसी कार्रवाई नहीं करने पर उन्होंने कहा कि सदस्यता खत्म करने की कार्रवाई शुरू हो गयी है. वे पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उन पर राज्यसभा व चुनाव आयोग क्या फैसला लेता है, इसके लिए इंतजार करें.

Next Article

Exit mobile version