25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हनीप्रीत का बिहार कनेक्शन, सूबे के सीमावर्ती इलाकों में खाक छान रही है पुलिस, पढ़ें

पटना : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख रेपिस्ट बाबा राम रहीम के साथ साये की तरह साथ रहने वाली हनीप्रीत का बिहार कनेक्शन सामने आया है. जानकारी के मुताबिक बिहार के पुलिस अधिकारी हनीप्रीत की तलाश बिहार के कई जिलों में कर रहे हैं. खुफिया इनपुट के मुताबिक पुलिस को यह पुख्ता जानकारी मिली है कि […]

पटना : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख रेपिस्ट बाबा राम रहीम के साथ साये की तरह साथ रहने वाली हनीप्रीत का बिहार कनेक्शन सामने आया है. जानकारी के मुताबिक बिहार के पुलिस अधिकारी हनीप्रीत की तलाश बिहार के कई जिलों में कर रहे हैं. खुफिया इनपुट के मुताबिक पुलिस को यह पुख्ता जानकारी मिली है कि इंडो-नेपाल बार्डर से सटे बिहार के सात जिले बिहार पुलिस की टारगेट पर हैं. इन इलाकों में पुलिस ने बकायदा पोस्टर भी चिपकाया हैं. सीमावर्ती इलाकों से सटे सात जिलों के पुलिस अधीक्षक को विशेष निर्देश जारी किया गया है. हनीप्रीत की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए खुफिया विभाग को भी इस काम में लगाया गया है. खुफिया सूत्रों ने पुलिस को यह जानकारी दी है कि हनीप्रीत बिहार के रास्ते नेपाल भाग सकती है और वहां से वह विदेश जा सकती है. पुलिस पूरी तरह से सीमावर्ती इलाके में चौकस है. हरियाणा पुलिस ने इस संबंध में बिहार पुलिस से बातचीत कर चुकी है.

उधर, पंचकुला की विशेष सीबीआई कोर्ट में जहां राम रहीम के खिलाफ हत्या के दो मामलों में सुनवाई चल रही है, वहीं हरियाणा पुलिस की टीम बिहार पुलिस के साथ मिलकर नेपाल बॉर्डर के जिलों में हनीप्रीत की तलाश में दबिश दे रही है. गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद उसकी चहेती हनीप्रीत को पुलिस शिद्दत से तलाश कर रही है. जिसके चलते शनिवार की सुबह से ही हरियाणा पुलिस की टीम बिहार पुलिस के साथ मिलकर नेपाल की सीमा से लगे इलाकों में छापेमारी कर रही है. यही नहीं नेपाल से लगे बिहार के सात जिलों में पुलिस ने हनीप्रीत को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक विपासना के फोन पर 25 अगस्त की रात को हनीप्रीत की एक कॉल आयी थी. इसमें हनीप्रीत की लोकेशन राजस्थान के बाड़मेर में थी. हनीप्रीत को सार्वजनिक तौर आखिरी बार रोहतक में देखा गया था. वहां वो डेरे के एक अनुयायी के घर पर ही एक घंटे तक रुकी थी. उसकी कार आखिरी बार हिसार रोड पर जाती देखी गयी थी. उसके बाद से ही हनीप्रीत की कोई भनक तक पुलिस को नहीं लग सकी है.

इससे पूर्व, पुलिस ने हनीप्रीत के विश्वसनीय ड्राइवर प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने प्रदीप को राजस्थान के लक्ष्मणगढ से गिरफ्तार किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदीप पिछले कई दिनों से सालासर में छिपा हुआ था. माना जा रहा है कि प्रदीप से हनीप्रीत के बारे में कोई जानकारी मिल सकती है. हरियाणा के डीजीपी ने भी प्रदीप की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है. गौरतलब रहे कि हरियाणा पुलिस कई प्रदेशों में हनीप्रीत की तलाश कर रही है. साथ ही नेपाल बॉर्डर से लगे इलाकों पर पुलिस की खास नजर है. पहले खबरें थी कि हनीप्रीत नेपाल भाग सकती है. ज्ञातव्य है कि हनीप्रीत डेरा चीफ गुरमीत राम रहीम की सबसे बडी राजदार है. साथ ही हनीप्रीत पर राम रहीम को भगाने की साजिश रचने का भी आरोप है. माना जा रहा है कि इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस को हनीप्रीत से जुड़े कई अहम सुराग मिल सकते हैं. इससे पहले पंचकूला पुलिस को डेरा सच्‍चा सौदा के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पंचकूला में हिंसा फैलाने के मामले में आरोपी डेरा प्रवक्ता दिलावर सिंह को पकड़ा है. गुरुवार देर रात सोनीपत के गोहाना के पास गिरफ्तार किया गया. उस पर देशद्रोह का मामला दर्ज है.

यह भी पढ़ें-
यूपी-नेपाल सीमा पर राम रहीम की कथित बेटी की तलाश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें