तेजप्रताप पर गलत शपथ पत्र का मामला : 10 को होगी अगली सुनवाई

पटना : पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व तेज प्रताप यादव उर्फ तेजस्वी यादव के खिलाफ वर्ष 2015 के विस चुनाव में जानबूझ कर तथ्य छिपाने व गलत शपथ पत्र दाखिल करने के मामले में शुक्रवार को पटना सीजेएम की अदालत में आंशिक सुनवाई हुई. इस मामले में अगली सुनवाई पुन: 10 अक्तूबर को होगी. तेजप्रताप यादव […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 22, 2017 9:27 PM

पटना : पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व तेज प्रताप यादव उर्फ तेजस्वी यादव के खिलाफ वर्ष 2015 के विस चुनाव में जानबूझ कर तथ्य छिपाने व गलत शपथ पत्र दाखिल करने के मामले में शुक्रवार को पटना सीजेएम की अदालत में आंशिक सुनवाई हुई. इस मामले में अगली सुनवाई पुन: 10 अक्तूबर को होगी. तेजप्रताप यादव के खिलाफ भाजपा के एमएलसी सूरज नंदन प्रसाद सिंह ने परिवाद कराया था.

परिवाद में आरोप लगाया गया है कि चुनाव के दौरान पूर्व मंत्री तेजस्वी यादव ने गत 4 अक्तूबर 2015 को जो शपथ पत्र दाखिल किया था, उसमें जानबूझ कर संपत्तियों को उजागर नहीं किया गया था. यहां तक की औरंगाबाद में खरीदी गयी संपत्ति को भी छुपाया गया था. यह परिवाद लोक प्रतिनिधि कानून की धारा 125 व भादवि की धारा 193 के तहत दाखिल किया गया है. न्यायालय से यह निवेदन किया गया है कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए कानून के तहत कार्रवाई की जाये.

Next Article

Exit mobile version