बिहार : जदयू का 2019 के चुनाव पर नजर, जून, 2018 तक के कार्यक्रमों का कैलेंडर जारी

जदयू के मंत्री देखेंगे संगठन का भी काम, 2019 के चुनाव पर नजर, जदयू के मंत्री देखेंगे संगठन का भी काम सियासत : प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय पटना : जदयू मिशन 2019 की तैयारी में जुट गया है. पार्टी सभी 40 लोकसभा सीटों पर संगठन को मजबूत करेगी. इसके लिए पार्टी अगले दो […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 25, 2017 7:07 AM
जदयू के मंत्री देखेंगे संगठन का भी काम,
2019 के चुनाव पर नजर, जदयू के मंत्री देखेंगे संगठन का भी काम
सियासत : प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय
पटना : जदयू मिशन 2019 की तैयारी में जुट गया है. पार्टी सभी 40 लोकसभा सीटों पर संगठन को मजबूत करेगी. इसके लिए पार्टी अगले दो महीनों में बूथ स्तर के एजेंटों की नियुक्ति करेगी. वहीं, 15-18 नवंबर तक सभी 38 जिलों में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. जदयू कोटे के सभी मंत्री भी अपने प्रभार वाले 14 जिलों व अन्य 24 जिलों में संगठन को मजबूत करने के लिए काम और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.
इसको लेकर जदयू ने प्रखंड से राज्य स्तर तक जून, 2018 तक होने वाली बैठकों व कार्यक्रमों का कैलेंडर भी किया है. रविवार को जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में ये निर्णय लिये गये. 1, अणे मार्ग में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में यह बैठक हुई.बैठक के बाद पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि प्रखंड, जिला व राज्य स्तर पर बैठकें होंगी. 15-18 नवंबर तक चार दिनों में सभी 38 जिलों में संगठन के साथी के साथ जिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जायेगा.
इसमें प्रदेश स्तर की टीम, मंत्री, सांसद और पार्टी के वरीय नेता कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि 2019 में स्वाभाविक रूप से चुनाव होना है. पार्टी को सभी 40 लोकसभा सीटों पर मजबूत किया जायेगा. बूथ लेबल पर एजेंटों की नियुक्ति की जायेगी.
साथ ही सभी बाल विवाह और दहेज प्रथा को रोकने के लिए भी सरकार की योजना को प्रचारित किया जायेगा. इसके अलावा पार्टी के सभी कार्यकर्ता और नेता नवंबर-दिसंबर महीने में अपनी ओर से स्वेच्छा से अंशदान करेंगे. इसके लिए भी अभियान चलेगा. प्राथमिक, क्रियाशील और सक्रिय सदस्यों के लिए अलग-अलग न्यूनतम राशि तय की जायेगी. प्रेस काॅन्फ्रेंस में राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह समेत पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह, नीरज कुमार, राजीव रंजन प्रसाद, अजय आलोक, अरविंद निषाद, उपेंद्र प्रसाद, सुहेली मेहता, भारती मेहता, प्रगति मेहता, निखिल मंडल मौजूद थे.
प्रखंड से राज्य स्तर तक मनायी जायेगी जयंती व पुण्यतिथि
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि पार्टी महात्मा गांधी, जेपी, लोहिया, सरदार पटेल समेत अन्य महापुरुषों की जयंती व पुण्यतिथि अब सिर्फ राज्य स्तर पर नहीं, जिला व प्रखंड स्तर पर भी मनायी जायेगी. साथ ही उनके बारे में पार्टी के कार्यकर्ताओं को बताया जायेगा. उन्होंने कहा पार्टी में 1.54 लाख सक्रिय सदस्य बन गये हैं.
पार्टी का सदस्यता अभियान जारी रहेगा और पार्टी नये कलेवर के रूप में सामने आयेगी. पार्टी को पंचायत स्तर से लेकर राज्य स्तर पर मजबूत करना है. जदयू ने सरकार के सात निश्चय, शराबबंदी व लोक शिकायत निवारण अधिनियम को प्रचारित किया. उन्होंने कहा कि जदयू ही देश की पहली ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जिसने सदस्य बनने के लिए पौधारोपण को अनिवार्य शर्त बनाया. शराबबंदी का मुद्दा राष्ट्रीय मुद्दा होते जा रहा है और यह अब देश में छाप छोड़ने जा रहा है.
जून, 2018 तक के कार्यक्रमों का कैलेंडर जारी
बैठक में फैसले
सभी 40 लोकसभा सीटों पर संगठन को किया जायेगा मजबूत
दो माह के अंदर बूथ लेवल एजेंटों की होगी नियुक्ति
प्रखंड, जिला व राज्य स्तर पर होंगी बैठकें
15-18 नवंबर तक सभी जिलों में होगा कार्यकर्ता सम्मेलन

Next Article

Exit mobile version