मैट्रिमोनियल साइट्स पर सेना अधिकारी बन करता है लड़कियों से शादी, फिर…

पटना : देश के सुरक्षा अधिकारी का नाम आते ही लोग किसी को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं सच्चाई व ईमानदारी का प्रतीक समझते हैं. लेकिन, एक ऐसा शख्स है, जो डिफेंस अधिकारी बनकर लड़कियों से शादी करता है और फिर लाखों की ठगी कर रफूचक्कर हो जाता हैं. पटना जिले के जिला शिक्षा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 28, 2017 2:19 AM

पटना : देश के सुरक्षा अधिकारी का नाम आते ही लोग किसी को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं सच्चाई व ईमानदारी का प्रतीक समझते हैं. लेकिन, एक ऐसा शख्स है, जो डिफेंस अधिकारी बनकर लड़कियों से शादी करता है और फिर लाखों की ठगी कर रफूचक्कर हो जाता हैं. पटना जिले के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान बिक्रम में रह कर प्रशिक्षण प्राप्त कर रही एक लड़की ने राजधानी के पुलिस पदाधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है कि एक युवक ने सेना का अधिकारी बन कर उसके साथ ठगी की है.

पीड़िता का आरोप है कि मैट्रिमोनियल साइट्स पर उसने अपनी शादी के लिए प्रोफाइल अपलोड की हुई थी. इसी क्रम में मैट्रिमोनियम साइट्स के द्वारा उसके नंबर पर कॉल आया और यूपी के बलिया के रहनेवाला चंद्रकांत सिंह से परिचय कराया गया. उसे शादी के लिए उपयुक्त लड़का बताया गया. साथ ही लड़के वाले की कई तस्वीरें, मोबाइल नंबर और उसके रिश्तेदार का नंबर देते हुए संपर्क करने के लिए बताया गया. यह भी बताया गया की लड़का फिलहाल भुनेश्वर में रहता है.

इसके बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया. इसी क्रम में तथाकथित आर्मी ऑफिसर शेखर सिंह ने लड़की से 20 हजार रुपये अपने अकाउंट पर लिया. इसी बीच लड़की के पिताजी की तबीयत अचानक खराब हो गयी. वह अपने पिताजी को देखने बिक्रम से छपरा पहुंच गयी. बीते एक माह पहले अगस्त में शेखर सिंह ने लड़की से शादी कर नौकरी पर जाने की बात कह चलता बना.

शादी के बाद जैसे ही लड़की ने शेखर सिंह के फेसबुक प्रोफाइल को चेक किया, तो पाया कि शेखर सिंह शादीशुदा है. उसकी एक बच्ची भी है. तथाकथित नकली आर्मी ऑफिसर शेखर सिंह के राज का पर्दाफाश होने के बाद वह अपने रुपये की मांग करने लगी. इस पर शेखर ने पीड़ित लड़की को अनाप-शनाप कहते हुए जीवन बरबाद करने की धमकी दी. पीड़िता ने एसएसपी मनु महाराज को वाट्सअप पर मैसेज कर घटना की जानकारी दी है. वहीं, बिक्रम थाना और पालीगंज डीएसपी को लिखित आवेदन दे न्याय की गुहार लगायी है.

Next Article

Exit mobile version