23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में पार्टी का सत्यानाश कर रहे हैं सीपी जोशी : अशोक चौधरी

पटना : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि उन्हें अपमानित कर हटाया गया है. इसे दलितों का अपमान बताते हुए बिहार प्रभारी सीपी जोशी पर हटाने की साजिश रचने का आरोप लगाया. उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिल कर गुमराह करनेवाले के खिलाफ लड़ाई जारी […]

पटना : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि उन्हें अपमानित कर हटाया गया है. इसे दलितों का अपमान बताते हुए बिहार प्रभारी सीपी जोशी पर हटाने की साजिश रचने का आरोप लगाया. उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिल कर गुमराह करनेवाले के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की बात भी कही है.
अपने आवास पर बुधवार को आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान वह भावुक हो गये. उनकी आंखों से आंसू छलक गये. उन्होंने पद से हटाने के आलाकमान के फैसले का स्वागत किया, लेकिन कहा कि जिस तरह से उन्हें हटाया गया, वह ठीक नहीं था. कांग्रेस आलाकमान से मिल कर वह बतायेंगे कि सीपी जोशी बिहार में पार्टी का सत्यानाश कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ता हैं. उनकी दो पीढ़ियों ने सत्तर साल तक कांग्रेस की सेवा की है. अपने चार साल के कार्यकाल में किये गये कार्यों पर चर्चा करते कहा कि बीस सालों में जितने भी अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस में आये उन्होंने पार्टी को उस ऊंचाई पर नहीं पहुंचाया जितनी पार्टी उनके कार्यकाल में पहुंची. बिहार प्रभारी सीपी जोशी पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक व्यक्ति विशेष को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए साजिश रची गयी.
उन्हें पार्टी से हटाने के लिए वह पिछले छह माह से दबाव बना रहे थे. जब मंत्री पद छोड़ कर अध्यक्ष बने रहने की बात कही तो मेरे खिलाफ पार्टी तोड़ने की अफवाह उड़ायी गयी. आलाकमान को गुमराह कर मुझे बदनाम किया गया. जिनकी वजह से कांग्रेस असम, मणिपुर में हारी वही लोग बिहार में भी लुटिया डुबाने की कोशिश में लगे हैं.
उन्होंने कहा कि आलाकमान से मिलकर सीपी जोशी की करनी व कथनी का सच बतायेंगे. एक सवाल के जवाब में डॉ चौधरी ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद कांग्रेस आलाकमान को छोड़ कर अन्य नेताओं को तरजीह नहीं देते हैं. आलाकमान से उन्होंने कहा था कि पार्टी को अकेले काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान ने नीतीश कुमार से समझौता किया था, मैंने नहीं. बच्चा-बच्चा जानता है कि लालू प्रसाद अच्छे हैं या नीतीश कुमार.
राहुल गांधी से मिलेंगे
प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि दशहरा के बाद राहुल गांधी से मिलेंगे और उन्हें गुमराह करनेवाले के खिलाफ वह लड़ाई जारी रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें