23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : नवनियुक्त कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष से 27 में से 26 कांग्रेसी विधायकों ने बनायी दूरी!

नयी दिल्ली : अशोक चौधरी के हटाये जाने के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में अपना पदभार ग्रहण किया.कौकब कादरी के पदभार ग्रहण करते समय पार्टी के एकमात्र विधायक सिद्धार्थ मौजूद थे, जबकि पार्टी के राज्य में कुल 27 विधायक और 6 पार्षद […]

नयी दिल्ली : अशोक चौधरी के हटाये जाने के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में अपना पदभार ग्रहण किया.कौकब कादरी के पदभार ग्रहण करते समय पार्टी के एकमात्र विधायक सिद्धार्थ मौजूद थे, जबकि पार्टी के राज्य में कुल 27 विधायक और 6 पार्षद हैं. इसे बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अशोक चौधरी की छुट्टी के पार्टी आलाकमान के फैसले को लेकर विधायकों की नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है.

वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कम से कम 15विधायकएवं पार्षदों ने बुधवार को कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के आवास पर पहुंच कर उनके प्रति एकजुटता दिखाई. रिपोर्ट में अशोक चौधरी के एक करीबी सहयोगीकेहवाले सेबतायागयाहै कि जिन विधायकों ने अशोक चौधरी से मुलाकात की, उनका नाम जाहिर करना उचित नहीं होगा. महत्वपूर्णबातयह है कि अशोक चौधरी को दल-बदल विरोधी कानून से पार पाने के लिए 18 विधायकों के समर्थन की जरूरत है.

कादरी मेरे छोटे भाई की तरह : सदानंद सिंह
कार्यभार संभालने से पहले कादरी ने विधानसभा में कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की.सदानंद सिंह ने कहा, कादरी मेरे छोटे भाई की तरह हैं. उन्हें कार्यवाहक अध्यक्ष बनाने के हाई कमान के फैसले का सम्मान होगा.

दशहरा के बाद राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे चौधरी
प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में अशोक चौधरी ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें इस तरह से हटाया जायेगा. उन्होंने कहा, पार्टीआलाकमान के निर्णय कावे स्वागत करता है, लेकिन जिस तरह सेउन्हें अपमानित करके निकाला गया है, उसकेवे हकदार नहीं थे.उन्होंने आगेकहा कि मैं दलित हूं, इसलिए मुझे अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है. यह काफी अपमानजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है. अशोक चौधरी ने कहा कि दशहरा के बाद वे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे औरउनकेसामने अपनापक्षरखेंगे. उन्होंने कहा कि गुमराह करने वालों के खिलाफ उनकी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.

चौधरी के आरोप पर कादरी बोले…
नवनियुक्त कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष कादरी ने अशोक चौधरी के अाराेपों पर कहा है कि यह वही कांग्रेस है जिसने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री बनाया था. कादरी ने बाद में ऐलान किया कि करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले और बातेश्वरस्थान गंगा पंप नहर योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस पूरे बिहार में एक बड़ा आंदोलन चलायेगी. उन्होंने कहा किपार्टी नीतीश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ ब्लॉक और जिले स्तर पर आंदोलन खड़ा करेंगे. कादरी ने कांग्रेस नेताओं से अपने मतभेदों को भूलाने और संगठन को मजबूत करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें… बिहार में पार्टी का सत्यानाश कर रहे हैं सीपी जोशी : अशोक चौधरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें