23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : कादरी पहुंचे दिल्ली तो अशोक चौधरी ने की सीएम की तारीफ

कांग्रेस में सबने चली अपनी चाल अखिलेश ने कहा-कुछ लोग पार्टी को कर रहे खोखला गांधी और शास्त्री जयंती के बहाने सदाकत आश्रम पहुंचे कांग्रेसी पटना : सदाकत आश्रम में गांधी, शास्त्री व पंडित प्रजापति मिश्र की जयंती के बहाने सोमवार को खूब राजनीति हुई. जयंती पर पहुंचे कांग्रेसी नेताओं ने जमकर मन की भड़ास […]

कांग्रेस में सबने चली अपनी चाल
अखिलेश ने कहा-कुछ लोग पार्टी को कर रहे खोखला
गांधी और शास्त्री जयंती के बहाने सदाकत आश्रम पहुंचे कांग्रेसी
पटना : सदाकत आश्रम में गांधी, शास्त्री व पंडित प्रजापति मिश्र की जयंती के बहाने सोमवार को खूब राजनीति हुई. जयंती पर पहुंचे कांग्रेसी नेताओं ने जमकर मन की भड़ास निकाली. वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि कुछ लोग कांग्रेस में रह कर भाजपा और जदयू के लिए काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ संकल्प लेने का दिन है. नये प्रदेश अध्यक्ष के लिए सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे सिंह ने समारोह में मौजूद तीन युवा विधायकों को इंगित करते हुए कहा कि आपने पार्टी टूट की साजिश को विफल करार दिया है.
उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस को मजबूत करने की बात कही. दूसरी ओर प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी को जब यह बताया गया कि जयंती समारोह में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ अशोक चौधरी भी पहुंच रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि वह जरूर आएं. अपने पापों की प्रायश्चित करनी ही चाहिए. समारोह के बाद कादरी दिल्ली रवाना हो गये. वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात होगी. उनके आश्रम से निकलने के बाद डाॅ अशोक चौधरी, विधान पार्षद दिलीप चौधरी और तनवीर अख्तर सदाकत आश्रम पहुंचे.
अरसे बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे पार्टी नेताओं ने दलित राजनीति पर भी चर्चा की. पुराने कांग्रेसियों का एक धड़ा नये प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी के पक्ष में दिखा, वहीं दलित की जगह किसी दलित को ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बैठाने की बात हुई. विधायक रामदेव राय, राजेश कुमार व सिद्धार्थ ने संगठन की एकजुटता पर बल दिया
.
कार्यकर्ताओं में उत्साह : नये प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह है. नेताओं में किसी तरह की ऊहापोह की स्थिति नहीं है.
बैठक में संगठन की मजबूती ,जनता के मुद्दे को लेकर आंदोलन करने सहित अन्य मसले पर भी चर्चा हुई. विधायक रामदेव राय ने कहा कि कांग्रेस में दलितों को शुरू से सम्मान मिला है. विधायक राजेश कुमार ने कहा कि कांग्रेस जमात की राजनीति करती है. कांग्रेस के एजेंडे को दूसरे दलों ने अपनाया है. दलित की जगह दलित को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बैठाया जाये.
आलाकमान निर्णय करेंगे : डॉ चौधरी
प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ अशोक चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि बाल विवाह व दहेज प्रथा के खिलाफ अभियान से जागरूकता बढ़ेगी और लोग अधिक से अधिक इसे स्वीकार करेंगे. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के नियमों में बदलाव के साथ इसे स्वीकार होने योग्य बनाने की बात कही. अन्यथा अभी कार्ड को स्टूडेंट बोझ समझ रहे हैं.
हालांकि, सरकार इस दिशा में काम कर रही है. डॉ चौधरी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर कौन रहेगा, यह निर्णय आलाकमान को करना है. दूसरे गुट द्वारा विरोध किये जाने की बात कहने पर कहा कि जब मैं अध्यक्ष बना था, उसी दिन से मेरा विरोध शुरू हाे गया था. सबको अपनी भावना व्यक्त करने का मौका मिलना चाहिए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने का तरीका गलत था. सम्मानजनक विदाई हो सकती थी.
कांग्रेस सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ : प्रेमचंद्र मिश्रा
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता टीम के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस भी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ है, लेकिन इसके लिए जागरूकता फैलाने की जगह डंडे की जोर व जेल भेजने का प्रावधान घोर अनुचित व तालिबानी फैसला है. इस पर कानून पहले से ही बना हुआ है.
उन्होंने कहा कि बापू की जयंती पर सत्य व अहिंसा के पाठ की शपथ और सांप्रदायिकता के खिलाफ अभियान की शुरुआत करनी चाहिए थी. लेकिन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजनीतिक मजबुरियों ने अब उन्हें गांधी के रास्ते से अलग कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें