20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : आयकर की जब्ती से बड़ी लिस्ट इस बार ईडी की

आयकर विभाग ने सितंबर 2017 में ही बेनामी एक्ट के तहत लालू की संपत्ति के खिलाफ की थी कार्रवाई पटना : आयकर विभाग ने सितंबर, 2017 में बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव और तेजस्वी प्रसाद यादव के नाम पर मौजूद कई संपत्तियों को जब्त करने से संबंधित आदेश जारी […]

आयकर विभाग ने सितंबर 2017 में ही बेनामी एक्ट के तहत लालू की संपत्ति के खिलाफ की थी कार्रवाई
पटना : आयकर विभाग ने सितंबर, 2017 में बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव और तेजस्वी प्रसाद यादव के नाम पर मौजूद कई संपत्तियों को जब्त करने से संबंधित आदेश जारी किया था. इसके बाद ईडी ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की और आयकर की तरफ से जब्त तकरीबन सभी उन्हीं संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की. परंतु ईडी की जब्ती सूची में कई अन्य स्थानों पर मौजूद कुछ नयी संपत्तियों का भी जिक्र है.
आयकर ने पटना में मौजूद जिन स्थानों की संपत्तियों को जब्त किया था, उसमें फुलवारीशरीफ, चितकोहरा और सगुना रोड स्थित प्लॉट के अलावा गोला रोड में मौजूद छह फ्लैट शामिल हैं. इन संपत्तियों पर मुहर लगाते हुए ईडी ने कुछ अन्य स्थानों की संपत्तियों को भी जब्त किया है, जिसमें बिहटा, पटना बाइपास थाना, एयरपोर्ट के पास मौजूद प्लॉट के अलावा कुछ अन्य स्थानों पर मौजूद जमीन के प्लॉट को भी अटैचमेंट ऑर्डर में शामिल किया गया है.
आयकर ने फ्लैट और प्लॉट किये थे सीज
फुलवारीशरीफ अंचल क्षेत्र के जलालपुर मौजा में सबसे ज्यादा सात प्लॉट हैं. इनकी खाता संख्या 90, तौजी संख्या- 5519 और प्लॉट संख्या 49, 54, 55 और 56 है. प्लॉट संख्या 55 और 56 में 27.75 डेसीमल के चार प्लॉट हैं. जबकि 54 नंबर प्लॉट 23.75 डेसीमल का और अन्य सभी प्लॉट 27.75 डेसीमल के हैं.
ये सभी प्लॉट एक ही स्थान पर हैं और इन सभी को मिला कर ही राज्य का सबसे बड़ा मॉल बनाने की तैयारी चल रही थी. इसका कुल रकवा करीब 162.50 डेसीमल या यह करीब 55 कट्ठा के आसपास आता है.
इसके अलावा शहर चितकोहरा मोहल्ले में खेसरा संख्या 437 और खाता संख्या 151 में 9.84 डेसीमल जमीन का प्लॉट तथा इसी के पास 553 खाता संख्या में 183 नंबर और 1161 नंबर प्लॉट है, जिसका रकवा 21.68 डेसीमल है. इसके अलावा गोला रोड में मौजूद एक अपार्टमेंट में छह फ्लैट भी सामने आये हैं, जो सीज होने जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें