डाकघर में खोले खाता, जीते सोना व बीमा

पटना : पूर्वी बिहार डाक परिक्षेत्र में आने वाले डाकघरों में खोल लो खाता, जीत लो सोना अवार्ड स्कीम शुरू की गयी है. यह योजना पांच फरवरी से नौ मार्च तक के लिए लागू है. पूर्वी क्षेत्र के बाद अन्य क्षेत्रों में भी यह स्कीम चलायी जायेगी. पोस्टमास्टर जनरल (बिहार पूर्वी) अनिल कुमार ने बताया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 5, 2018 7:55 AM
पटना : पूर्वी बिहार डाक परिक्षेत्र में आने वाले डाकघरों में खोल लो खाता, जीत लो सोना अवार्ड स्कीम शुरू की गयी है. यह योजना पांच फरवरी से नौ मार्च तक के लिए लागू है. पूर्वी क्षेत्र के बाद अन्य क्षेत्रों में भी यह स्कीम चलायी जायेगी. पोस्टमास्टर जनरल (बिहार पूर्वी) अनिल कुमार ने बताया कि इस योजना के तहत पूर्वी क्षेत्र बिहार में आने वाले सभी प्रधान डाकघर, उप डाकघर एवं शाखा डाकघरों एवं डाकघरों से सभी सेविंग बैंक एजेंट भाग ले सकेंगे. इस योजना के तहत सभी डाकपालों और एजेंट को एक निश्चित संख्या में सभी प्रकार के खातों को खोलने पर उन्हें गोल्ड, सिल्वर तथा ब्रॉन्ज मेडल एवं प्रमाण पत्र से पुरस्कृत किया जायेगा. इस योजना का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक खाता खोलना है.
111 विजेता ग्राहकों को फ्री बीमा
अनिल कुमार ने बताया कि ग्राहक व जमाकर्ताओं के लिए विभाग एक विशेष साप्ताहिक लाॅटरी योजना का आयोजन भी करेगी. इसके तहत प्रत्येक सप्ताह 111 विजेता ग्राहकों को फ्री बीमा सुविधा प्रदान की जायेगी. खोल लो खाता, जीत लो सोना अवार्ड योजना के तहत गरीबों, महिलाओं तथा कमजोर वर्ग के लोगों का खाता खुलवाने का लक्ष्य रखा गया है.

Next Article

Exit mobile version