27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना की 1127 लखपति जीविका दीदियों को किया गया सम्मानित

महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित लखपति दीदी सम्मान समारोह में वर्जुअल माध्यम से पटना जिले की 1127 लखपति दीदियां शामिल हुईं. इन सभी को भी यहां सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया.

संवाददाता, पटना: महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित लखपति दीदी सम्मान समारोह में वर्जुअल माध्यम से पटना जिले की 1127 लखपति दीदियां शामिल हुईं. समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी ने लखपति दीदियों के साथ संवाद करने के साथ सम्मानपत्र देकर सम्मानित किया. आजीविका के क्षेत्र में प्रेरक कार्य करने व समाज में महिला सशक्तीकरण का परचम लहराने के लिए जिले में संकुल संघों द्वारा लखपति दीदियों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया. जिले के सभी प्रखंडों में क्लस्टर लेवल फेडरेशन (सीएलएफ) पर समारोह आयोजित हुआ. इस अवसर पर लखपति दीदी इनिशिएटिव में उत्कृष्ट भूमिका निभा रही 97 सामुदायिक संसाधन सेवियों (सीआरपी) ने वर्चुअल माध्यम से जुड़ कर इसमें हिस्सा लिया. सभी लखपति दीदी विभिन्न आजीविका स्रोतों से सालाना एक लाख रुपये या उससे ज्यादा कमाती हैं. वे परिवार को गरीबी से बाहर निकालने के साथ समाज के लिए आदर्श बन रही हैं. कार्यक्रम के दौरान जिया जीविका स्वयं सहायता समूह की ज्योति दीदी ने अनुभव साझा किया. कार्यक्रम के दौरान संपतचक प्रखंड की अरमान जीविका महिला स्वावलंबी सहकारी समिति लिमिटेड में उपस्थित 57 लखपति जीविका दीदियों व सात सामुदायिक संसाधन सेवियों को जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक मुकेश कुमार सासमल ने सम्मानपत्र देकर सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूहों व जीविका दीदियों की जरूरतें, उनकी आकांक्षाएं व उनका कल्याण सर्वोच्च प्राथमिकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें