बिहार कांग्रेस में कलह सतह पर, उपचुनाव में प्रचारकों की लिस्ट से अशोक चौधरी गायब

पटना : बिहार विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां अभी से तैयारी में जुटी हुई हैं. इसे लेकर चुनाव में प्रचारकों की लिस्ट बन रही है. कुछ इसी तरह की लिस्ट कांग्रेस पार्टी में भी बनी है. इस लिस्ट में कांग्रेस के चालीस नेता शामिल हैं, जबकि इस लिस्ट में बिहार कांग्रेस के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 24, 2018 1:19 PM

पटना : बिहार विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां अभी से तैयारी में जुटी हुई हैं. इसे लेकर चुनाव में प्रचारकों की लिस्ट बन रही है. कुछ इसी तरह की लिस्ट कांग्रेस पार्टी में भी बनी है. इस लिस्ट में कांग्रेस के चालीस नेता शामिल हैं, जबकि इस लिस्ट में बिहार कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी का नाम नहीं है. इस बात को लेकर अशोक चौधरी काफी खफा हैं और मीडिया से बातचीत में उन्होंने पार्टी के कई नेताओं पर अपमानित करने का आरोप लगाया है.

डॉ. अशोक चौधरी हाल के दिनों में जदयू से काफी नजदीकी बढ़ा रहे थे. कहा यह जा रहा है कि लगातार पार्टी से इतर जाकर नीतीश कुमार के समर्थन में बयान देना अशोक चौधरी पर भारी पड़ा है. इतना ही नहीं अशोक चौधरी ने हाल में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर आयोजित भोज में अपने समर्थक विधायकों के साथ पहुंच गये थे, जिसे लेकर काफी बयानबाजी हुई थी और अशोक चौधरी ने जदयू में जाने की बात को खारिज किया था.

डॉ. अशोक चौधरी ने लिस्ट जारी होने के बाद अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि पार्टी को ऐसा लग रहा है कि अशोक चौधरी की उपयोगिता इस चुनाव में नहीं हैं. अशोक चौधरी ने कहा कि वोट स्थानांतरित करने की क्षमता शायद अब मुझमें नहीं है, इसलिए मेरा नाम प्रचारकों की लिस्ट से काट दिया गया. पार्टी ने उपचुनाव में प्रचार के लिए जिन नेताओं को लिस्ट में शामिल किया है, उसमें बिहार के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह और गुलाम नबी आजाद के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिंया शामिल हैं.

राजनीतिक जानकारों की मानें, तो पार्टी की इस लिस्ट से एक बात साफ हो गयी है कि बिहार प्रदेश कांग्रेस के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. प्रदेश कांग्रेस के नेता एक दूसरे के लिए गड्ढे खोदने में लगे हुए हैं और पार्टी दो गुट में बंटी हुई है. पहला गुट कुछ विधायकों के साथ अशोक चौधरी का है, वहीं दूसरा गुट पार्टी के वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी का है.

यह भी पढ़ें-
VIDEO : राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने किया पीएम मोदी पर निजी हमला, दिया बड़ा विवादास्पद बयान

Next Article

Exit mobile version