MP-MLA COURT : सांसद पप्पू यादव के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, ददन यादव के चालक के घर होगी कुर्की-जब्ती

पटना : एमपी-एमएलए विशेष न्यायालय के विशेष जज परशुराम सिंह यादव की अदालत ने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. गौरतलब है कि 8 नवंबर, 1991 को शंभू कुमार नामक व्यक्ति ने राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं उमाकांत यादव के खिलाफ बनमनखी थाना में एक केस […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 17, 2018 8:20 AM

पटना : एमपी-एमएलए विशेष न्यायालय के विशेष जज परशुराम सिंह यादव की अदालत ने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. गौरतलब है कि 8 नवंबर, 1991 को शंभू कुमार नामक व्यक्ति ने राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं उमाकांत यादव के खिलाफ बनमनखी थाना में एक केस दर्ज कराया था. इसमें अजय कुमार एवं कलानंद झा की हत्या में इन लोगों की सहभागिता बतायी गयी थी. मामला अभी विशेष न्यायालय के अंतर्गत सफाई-साक्ष्य के लिए लंबित है. सांसद की अनुपस्थिति के कारण मामले की सुनवाई आगे नहीं बढ़ रही है. इस कारण विशेष न्यायालय ने उनके बेल बांड को कैंसिल करते हुए गैर जमानती वारंट जारी किया है.

ददन यादव के चालक चंदन कुमार के खिलाफ कुर्की-जब्ती का आदेश जारी

एमपी-एमएलए विशेष न्यायालय के विशेष जज परशुराम सिंह यादव की अदालत ने डुमरांव थाना कांड संख्या 246/ 2010 के नामजद अभियुक्त चंदन कुमार के खिलाफ कुर्की-जब्ती का इश्तहार जारी किया है. मालूम हो कि वर्ष 2010 के चुनाव में वाहन चेकिंग के दौरान गाड़ी से हैंडविल, पंपलेट और वोट देनेवाला नमूना, जो ददन पहलवान जदयू सेकुलर के उम्मीदवार से संबंधित था, को जब्त किया गया था. उक्त सामग्री जब्त किये जाने के बाद ददन यादव एवं उनके सहयोगी चंदन कुमार के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. मामला स्पेशल जज एमपी एमएलए जज परशुराम सिंह यादव की अदालत में लंबित है.

पूर्व सांसद बीमा भारती के पति ओपी मंडल के खिलाफ गैरजमानती वारंट

दूसरी ओर, सत्र वाद संख्या 1006/ 2010 में लगातार अनुपस्थित चल रहे पूर्व सांसद बीमा भारती के पति के ओपी मंडल के खिलाफ अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. गौरतलब है कि भवानीपुर थाना कांड संख्या 51/ 2005 में ओपी मंडल नामजद अभियुक्त हैं. उनके खिलाफ सूचक सोनिया देवी ने अपने पति चंचल पासवान की हत्या के मामले मे नामजद अभियुक्त बनाया था.

Next Article

Exit mobile version