21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू के ”लाल” तेज प्रताप का दर्द, अपने खिलाफ साजिश की जतायी आशंका, कहा- राजपाट छोड़ द्वारका चला जाऊं

पटना : बिहार में सबसे बड़े सियासी दल राजदके मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवार में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. इस बात के संकेत लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के कुछ ट्वीट से मिल रहे है. लालू यादव ने भले अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव […]

पटना : बिहार में सबसे बड़े सियासी दल राजदके मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवार में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. इस बात के संकेत लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के कुछ ट्वीट से मिल रहे है. लालू यादव ने भले अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव को बनाया हो और तेज प्रताप यादव को अब तक इस निर्णय से दिक्कत नहीं थी, लेकिन अब उन्होंने अपने खिलाफ साजिश की आशंका जतायी है. तेज प्रताप ने एक ट्वीट के जरिये यह कहने की कोशिश की है कि वह राजनीति से संन्यास ले सकते हैं और ‘सबकुछ’ अपने भाई तेजस्वी के हाथों में सौंप सकते हैं.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे एवं बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने राजनीति से मोह भंग होने का संकेत देते हुएशनिवारको अपने एक ट्वीट में लिखा है, मेरा सोचना है कि मैं अर्जुन को हस्तिनापुर की गद्दी पर बैठाऊं और खुद द्वारका चला जाऊं. अब कुछेक चुग्लों को कष्ट है कि कहीं मैं किंग मेकर न कहलाऊं. राधे-राधे.

बाद में इसी मुद्दे पर बात कहते हुए तेज प्रताप ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा, पार्टी के लोग मेरा फोन नहीं उठाते हैं और कहते हैं कि उन्हें ऐसा करने के लिए वरिष्ठ नेताओं की ओर से कहा गया है. मेरे और मेरे भाई के बीच में कोई मतभेद नहीं है. हमें उन तत्वों को पार्टी से निकालना होगा, जो हमें तोड़ना चाहते हैं. मैं चाहता हूं कि सीनियर नेता ऐसे लोगों को पहचानें और उनको बाहर करें.

हालांकि, तेज प्रताप ने एक और ट्वीट किया है और कहा है कि उनकी पार्टी को एकता में सेंध लगानेवालों से बचना चाहिए. उन्होंने लिखा, राजद और गठबंधन सहयोगियों के सामने 2019 के लिए एक नयी सरकार बनाने की बड़ी जिम्मेवारी है, लेकिन हमें उन असामाजिक तत्वों से सावधान रहना है, जो इस एकता में सेंध लगाना चाहते हैं. जय भीम, जय बहुजन, जय मंडल, जय हिंद.’ आपको यह भी बता दें कि जिस अकाउंट से ये ट्वीट्स कियेगये हैं, वह वेरिफाइड अकाउंट नहीं है.

इसके साथ ही तेज प्रताप ने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा, हमें असामाजिक तत्वों को पार्टी से निकालना होगा. राजेंद्र पासवान जैसे लोगों ने हमारे लिए मेहनत की है. जब मैंने लालू जी, राबड़ी जी और तेजस्वी को कहा तब उन्हें पद दिया गया. यह सब इतनी देरी से क्यों किया गया.

इससे पहलेतेजप्रतापयादवने अलग-अलग रूपों में दिखतेरहेहै. वो सार्वजनिक मंच पर भी खुद को कृष्ण के रूप में पेश कर चुके है. हाल ही में शादी के बंधन में बंधे तेज प्रताप केइन ट्वीट्स नेबिहार की राजनीति में एक नयी चर्चा शुरू कर दी है. उनके इस ट्वीट्स के बाद बिहार की राजनीति में कयास लगाने का नया दौर शुरू हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें