BSEB : 20 जून को नहीं जारी होगा मैट्रिक परीक्षा का परिणाम, …जानें कब आयेगा रिजल्ट

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) मैट्रिक परीक्षार्थियों का रिजल्ट 20 जून की बजाय अब 26 जून को जारी करेगा. गोपालगंज के एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल मूल्यांकन केंद्र से 213 बैग कॉपियां गायब होने के बाद रिजल्ट की तिथि को बोर्ड ने तत्काल बढ़ा दिया है. बोर्ड ने आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 19, 2018 10:45 PM

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) मैट्रिक परीक्षार्थियों का रिजल्ट 20 जून की बजाय अब 26 जून को जारी करेगा. गोपालगंज के एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल मूल्यांकन केंद्र से 213 बैग कॉपियां गायब होने के बाद रिजल्ट की तिथि को बोर्ड ने तत्काल बढ़ा दिया है. बोर्ड ने आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि 26 जून को रिजल्ट शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा पूर्वाह्न 11:30 बजे समिति सभागार में जारी करेंगे. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन, बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर उपस्थित रहेंगे. इसके बाद छात्र समिति के वेबसाइट पर रिजल्ट देख पायेंगे.

उधर, 42 हजार कॉपियों की जगह एक लाख कॉपियों के गायब होने की भी चर्चा पूरे दिन होती रही. हालां,कि बोर्ड ने इस संबंध में कुछ नहीं कहा, लेकिन यह साफ कर दिया है कि उक्त कॉपियों के गायब होने से बोर्ड के रिजल्ट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. इससे टॉपर लिस्ट में भी किसी तरह का बदलाव नहीं होगा, क्योंकि बोर्ड के पास उन सारी कॉपियों के मूल्यांकन के बाद अंक व मार्क्स फ्वाईल आ गयी थी. इसलिए किसी भी छात्र के रिजल्ट में गड़बड़ी नहीं होगी. बोर्ड की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि गोपालगंज के डीएम व एसपी को जांच के आदेश भी दिये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version