CM नीतीश और उपमुख्यमंत्री सुशील माेदी ने पेड़ों को बांधी राखी

पटना : आज पूरे देश में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है. वहीं, इस अवसर पर बिहार सरकार की ओर से वृक्ष सुरक्षा दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीएम, डिप्टी सीएम ने राजधानी वाटिका में पौधा रोपण किया और वृक्षों में रक्षा सूत्र बांधा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 26, 2018 2:15 PM

पटना : आज पूरे देश में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है. वहीं, इस अवसर पर बिहार सरकार की ओर से वृक्ष सुरक्षा दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीएम, डिप्टी सीएम ने राजधानी वाटिका में पौधा रोपण किया और वृक्षों में रक्षा सूत्र बांधा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव समेत आधे दर्जन मंत्रियों ने पेड़ों में राखी बांध कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

https://t.co/IBkzkMBmcX

इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आज रक्षाबंधन का पावन त्योहार है. पूरे देश में बहने आज अपने भाई को राखी बांध उनकी सलामती की दुआ कर रही है. आप सबसे अपील है कि प्रदेश में पर्यावरण को बचाये रखने के लिए एक पौधा जरूर लगाएं. उन्होंने कहा कि यहां पौधा और राखी दोनों रखा हुआ है. पौधा ले जाकर घर में लगाएं और पेड़ों में राखी बांधे.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि 2012 से वृक्षों को राखी बांधने का कार्य शुरू हुआ. जो अब जन आंदोलन का रूप ले चुका है. हम लोगों से अपील करते है कि वृक्षों को बचाने और पौधारोपण के इस अभियान को इसी तरह से जारी रखे. कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को भी आमंत्रित किया गया था. इस दौरान बच्चों ने सीएम और डिप्टी सीएम को राखी बांधी और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई. वहीं, सरकार की ओर से स्कूली बच्चों को पौधा दिया गया. कार्यक्रम का आयोजन वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से किया गया था.

Next Article

Exit mobile version