27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्टेशन डायरी में हेरफेर का मामला: कांग्रेसी नेता लल्लन कुमार के खिलाफ कुर्की-जब्ती के लिए कोर्ट जायेगी पुलिस

पटना : फर्जी तरीके से केस दर्ज कराने और पुलिस से मिल कर स्टेशन डायरी में हेरफेर कराने के आरोपित कांग्रेसी नेता लल्लन कुमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिये हैं. पुलिस ने छज्जूबाग में मौजूद उनके आवास पर दबिश दी है. अन्य जगह भी उनकी तलाश चल रही है. अभी […]

पटना : फर्जी तरीके से केस दर्ज कराने और पुलिस से मिल कर स्टेशन डायरी में हेरफेर कराने के आरोपित कांग्रेसी नेता लल्लन कुमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिये हैं. पुलिस ने छज्जूबाग में मौजूद उनके आवास पर दबिश दी है. अन्य जगह भी उनकी तलाश चल रही है. अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. अगर जल्द गिरफ्तारी नहीं होती है तो इसके बाद पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी. इसके लिए कोर्ट में आवेदन देकर इश्तेहार और कुर्की-जब्ती के लिए आदेश मांगा जायेगा. फिलहाल कोतवाली और एसकेपुरी पुलिस उनकी तलाश कर रही है.
फर्जी साबित हुआ था लल्लन द्वारा दर्ज केस
दरअसल बुधवार को फर्जीवाड़े का ये खेल सामने आया था. जिसके बाद डीआईजी ने सिटी एसपी सेंट्रल अमरकेश डी को पूरे मामले की जांच का आदेश दिया था. सिटी एसपी की रिपोर्ट आने के बाद खुद डीआईजी ने लल्लन कुमार के फर्जीवाड़ा खेल से जुड़े एसके पुरी, गांधी मैदान और कोतवाली थाना में दर्ज केस की खुद समीक्षा की. जिसमें उन्होंने पाया कि चारों केस टेक्निकल और कॉम्प्लेक्स नेचर के हैं.
इसके बाद केस का सुपरविजन और रिपोर्ट-2 जल्द देने के लिए सिटी एसपी सेंट्रल को निर्देश दिया. साथ ही जारी किये गये सारे निर्देश का अनुपालन 7 दिनों के अंदर कराने के लिए पटना के एसएसपी मनु महाराज को कहा गया है. यहां बता दें कि बोरिंग रोड में मौजूद नवरत्न ज्वेलर्स एंड बदर्स के मालिक धीरज कुमार ने मई महीने में एसकेपुरी में लल्लन कुमार के खिलाफ केस दर्ज कराया था. इसमें आरोप था कि लल्लन कुमार ने 80 लाख रुपये ले लिये हैं. काफी दबाव बनाने पर उन्होंने चेक दिया जो बाउंस कर गया है.
वहीं लल्लन कुमार ने गांधी मैदान थाने में आवेदन देकर धीरज पर पर आरोप लगाया कि धीरज ने उसका 40 लाख रुपये ले लिये हैं. इसके अलावा लल्लन ने कोतवाली में सेटिंग करके बैक डेट में स्टेशन डायरी में छेड़छाड़ कराया और लिखवाया कि उसका चेक बुक गायब हो गया है. इसमें एसआई और सिपाही ने सहयोग किया था जिन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें