पटना : पशुपति पारस संभालेंगे भाई के हाजीपुर की विरासत

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार में लोकसभा की अपने हिस्से की छह सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची फाइनल कर ली है. लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान और प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने सोमवार को दिल्ली में उम्मीदवार और किस सीट पर कौन स्टार प्रचारक होगा, यह […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 12, 2019 6:11 AM
पटना : लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार में लोकसभा की अपने हिस्से की छह सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची फाइनल कर ली है. लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान और प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने सोमवार को दिल्ली में उम्मीदवार और किस सीट पर कौन स्टार प्रचारक होगा, यह सब तय किया.
चिराग पासवान जमुई तो समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान चुनाव लड़ेंगे. दो-तीन दिन के अंदर लाेजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के पटना पहुंचते ही चिराग पासवान के नामांकन की तिथि की घोषणा भी कर दी जायेगी. यहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा.
वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोजपा सुप्रीमो ने श्रीमती पासवान के चुनाव लड़ने से इन्कार के बाद छोटे भाई को अपनी विरासत सौंपने का निर्णय लिया है. हाजीपुर से पशु व मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस एनडीए के उम्मीदवार होंगे. लोजपा को मुंगेर के बदले नवादा सीट मिली है.
यहां से मुंगेर की सांसद वीणा देवी का उम्मीदवार बनना तय है. हाजीपुर काे लेकर जब पशुपति कुमार पारस से बात की गयी, तो अनौपचारिक जानकारी देते हुए बताया कि वह प्रदेश में मंत्री है. लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कि नहीं यह पार्टी तय करेगी. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसे निभायेंगे.
उन्होंने उम्मीद जतायी कि 18 मार्च से पहले एनडीए की सभी 40 सीटों और उम्मीदवारों का नाम तय हो जायेगा. जेडीयू और बीजेपी के बीच बात अभी चल रही है इस कारण लोजपा भी आधिकारिक घोषणा नहीं कर रही है.

Next Article

Exit mobile version