27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार कल, चार नये मंत्रियों को मंत्री पद की शपथ दिलायेंगे राज्यपाल, …जानें किनके नामों पर हो रही चर्चा?

पटना : लोकसभा चुनाव में जेडीयू विधायकों के सांसद चुन लिये जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद पर नये चेहरों को शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को किया जायेगा. बताया जाता है कि चार नये मंत्रियों को मंत्री […]

पटना : लोकसभा चुनाव में जेडीयू विधायकों के सांसद चुन लिये जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद पर नये चेहरों को शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को किया जायेगा. बताया जाता है कि चार नये मंत्रियों को मंत्री पद की शपथ दिलायी जायेगी.

मालूम हो कि नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल को काफी लंबे समय के बाद विस्तार करने जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन के आधार पर कुछ नये चेहरों को शामिल करेंगे. मंत्रियों का शपथ ग्रहण रविवार को राजभवन में होगा. कयास लगाया जा रहा है कि नीतीश कुमार मंत्रिमंडल विस्तार के साथ-साथ अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुछ मंत्रियों के विभाग बदल भी सकते हैं या उनकी छुट्टी भी कर सकते हैं.

इनके मंत्री बनाये जाने की हो रही चर्चा

नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में कांग्रेस का साथ छोड़ कर जेडीयू में शामिल हुए अशोक चौधरी, आरएलएसपी छोड़ कर जेडीयू में शामिल होनेवाले ललन पासवान और जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार के नाम की चर्चा हो रही है. वहीं, पिछले साल समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफा दे दिये जाने के बाद से नीतीश मंत्रिमंडल में कोई महिला मंत्री नहीं है. इसलिए संभावना जतायी जा रही है कि पूर्व मंत्री रंजू गीता को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

कई मंत्री पद है खाली

वर्ष 2018 में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफा दे दिये जाने के बाद समाज कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा को दे दी गयी थी. वहीं, लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कैबिनेट से तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देनेवाले मंत्रियों में जल संसाधन मंत्री ललन सिंह, पशुपालन मंत्री पशुपति पारस और आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें