23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचवटी रत्नालय डकैती मामला: रवि गैंग ने लूटा था पांच करोड़ का सोना, सरगना समेत तीन पकड़ाये

पटना : राजीव नगर थाना क्षेत्र के दीघा-आशियाना रोड स्थित पंचवटी रत्नालय में पटना सिटी के रहने वाले रवि गुप्ता के अंतरराज्यीय गैंग ने डकैती डाली थी. एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने सोमवार को 21 जून को दिनदहाड़े पांच करोड़ की ज्वेलरी और 13 लाख रुपये की डकैती के इस चर्चित मामले का खुलासा कर […]

पटना : राजीव नगर थाना क्षेत्र के दीघा-आशियाना रोड स्थित पंचवटी रत्नालय में पटना सिटी के रहने वाले रवि गुप्ता के अंतरराज्यीय गैंग ने डकैती डाली थी. एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने सोमवार को 21 जून को दिनदहाड़े पांच करोड़ की ज्वेलरी और 13 लाख रुपये की डकैती के इस चर्चित मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने सरगना और उसके दो साथियों को दीघा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है.
साथ ही सवा तीन किलो सोना, सवा किलो चांदी, तीन सौ ग्राम रत्न और 6.30 लाख कैश बरामद किया है. हालांकि, इस मामले में गैंग के सात सदस्य फरार हैं. पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. एडीजी ने कहा कि पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जायेगा. एडीजी ने पुलिस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पंचवटी रत्नालय में डकैती की घटना पुलिस के लिए चुनौती थी.
मुख्यालय के निर्देशन में एसएसपी ने वरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में कई टीमों को लगाया था. एफएसएल और खुफिया एजेंसियों की भी मदद ली गयी. आसपास के जिलों व पड़ोसी राज्यों में डकैती के पैटर्न से पुलिस का ध्यान पेशेवर डकैत रवि गुप्ता पर गया. एसआइटी ने छापेमारी शुरू की तो गिरोह छिप गया. रविवार को सूचना मिली कि गिरोह व उसका सरगना आलमगंज क्षेत्र में छिपा है.
गिरोह राज्य से बाहर फरार होता, उससे पहले ही घेराबंदी कर दीघा से रवि गुप्ता, सिपु व विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया. कुछ अपराधी अंधेरे में भाग गये. अपराधियों से तीन लोडेड पिस्टल, कारतूस, एक बाइक बरामद हुई. इनकी निशानदेही पर सिपु के घर से कैश व आभूषण बरामद कर लिये. प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीआइजी राजेश कुमार और एसएसपी गरिमा मल्लिक भी मौजूद रहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें