20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, नेपाल में मूसलधार बारिश से बाढ़ का खतरा, मॉनसून झारखंड में कमजोर

पटना / मुजफ्फरपुर : दक्षिण-पश्चिम मानसून के तेवर में आने से मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के जिले में भारी बारिश की संभावना है. जिला प्रशासन ने मूसलधार बारिश के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. मुजफ्फरपुर डीएम आलोक रंजन घोष ने आइएमडी से मिली सूचना के मद्देनजर लोगों को सतर्क रहने को कहा है. विशेष आवश्यकता […]

पटना / मुजफ्फरपुर : दक्षिण-पश्चिम मानसून के तेवर में आने से मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के जिले में भारी बारिश की संभावना है. जिला प्रशासन ने मूसलधार बारिश के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. मुजफ्फरपुर डीएम आलोक रंजन घोष ने आइएमडी से मिली सूचना के मद्देनजर लोगों को सतर्क रहने को कहा है. विशेष आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गयी है. अधिकारियों को हर स्थिति से निबटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है. बाढ़ प्रभावित क्षेत्र औराई, कटरा, गायघाट व पारू में माइकिंग कर लोगों को बारिश व नदियों के बढ़ रहे जलस्तर को लेकर आगाह किया जा रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड में कमजोर पड़ गया है, लेकिन बिहार, पश्चिम बंगाल और असम में मॉनसून पूरी तरह सक्रिय है. मौसम विभाग पूसा से जारी बुलेटिन के अनुसार, मौसम अगले पांच दिनों तक बदलीनुमा रहेगा. इस दौरान कुछ इलाकों में मध्यम तो कहीं तेज बारिश हो सकती है. दिन का तापमान 27-29 एवं रात का 23-25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. इस दौरान आठ से 10 किमी की रफ्तार से हवा चलेगी. पिछले दो दिनों में मीनापुर में सबसे अधिक 280 मिमी एवं मुरौल में सबसे कम 50.40 मिमी बारिश दर्ज की गयी है.

रेवा घाट में बढ़ा गंडक का जलस्तर
नेपाल में हुई भारी बारिश के बाद वाल्मीकि नगर बैराज से गंडक नदी में 75,500 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इससे रेवा घाट में गंडक का जलस्तर में तेजी से वृद्धि हुई है. हालांकि अभी खतरे के निशान से नीचे है. बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में भी वृद्धि हुई है. सिकंदरपुर में यह खतरे के निशान के काफी नीचे है. बागमती में उफान जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें