छात्र राजद का हंगामा, सात गिरफ्तार

पटना : सीएम आवास का घेराव करने जा रहे छात्र राजद पर जमकर लठियां बरसायी गयी हैं. शनिवार की दोपहर छात्र राजद के युवा सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शन करते हुए राजद कार्यालय से इनकम टैक्स गोलंबर पहुंचे. प्रतिबंधित एरिया में जाने से रोकने के लिए पुलिस ने पहले से ही ट्राली लगा कर रास्ते […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 28, 2019 4:51 AM

पटना : सीएम आवास का घेराव करने जा रहे छात्र राजद पर जमकर लठियां बरसायी गयी हैं. शनिवार की दोपहर छात्र राजद के युवा सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शन करते हुए राजद कार्यालय से इनकम टैक्स गोलंबर पहुंचे. प्रतिबंधित एरिया में जाने से रोकने के लिए पुलिस ने पहले से ही ट्राली लगा कर रास्ते को बैरिकेट कर दिया था. भारी फोर्स मौजूद थी, लेकिन जब छात्र राजद के लोग बैरिकेट के पास पहुंचे तो पुलिस उन्हें रोक नहीं पायी.

वह बैरिकेट तोड़कर आगे निकलने लगे. प्रतिबंधित एरिया में घुसने लगे. इस पर पुलिस ने पहले उन्हें रोकने का प्रयास किया और जब वह नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान गोलंबर पर भगदड़ मच गयी. पूरा इलाक रणक्षेत्र बन गया. पुलिस ने जिन लोगों को पकड़ा उन्हें बुरी तरह पीटा.
इसके बाद दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक पत्थरबाजी हुई. छात्रों ने भी पत्थर फेंके, जवाब में पुलिस ने भी पत्थर चलाये. इस दौरान पुलिस ने सात लाेगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 100 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मजिस्ट्रेट के आवेदन पर प्रतिबंधित एरिया में घुसने, पुलिस पर पत्थरबाजी करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.
दरअसल गिरती शिक्षा व्यवस्था को लेकर छात्र राजद के लोग सीएम हाऊस का घेराव करने जा रहा थे. लेकिन पुलिस को पहले से ही अंदेशा था कि लोग प्रतिबंधित एरिया में घुसने का प्रयास करेंगे. इसी वजह से स्थानीय पुलिस के अलावा अतिरिक्त बल बुलाया गया था. पुलिस लाइन से फोर्स बुलायी गयी थी, एसआरएफ की टुकड़ी भी वहां मौजूद थी.
प्रदर्शनकारियों के उग्र होते ही पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़‍े. लाठीचार्ज के दौरान कई लोगों को चोट आयी है. इस दौरान यातायात बाधित रहा. गोलंबर पर जाम लग गया था. लोगों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा.

Next Article

Exit mobile version