23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : एयरपोर्ट से 15 लाख के सोने के साथ रोकी गयी महिला, आयकर विभाग की टीम कर रही जांच

पटना : पटना एयरपोर्ट से शाम करीब चार बजे नई दिल्ली होते हुए सूरत जाने वाली ममता नाम की एक महिला को 15 लाख के सोने के साथ पकड़ा गया है. इस सोना को उन्होंने अपने बैग में रखा हुआ था. फिलहाल आयकर विभाग की विशेष टीम इससे जुड़े तमाम पहलुओं की जांच करने में […]

पटना : पटना एयरपोर्ट से शाम करीब चार बजे नई दिल्ली होते हुए सूरत जाने वाली ममता नाम की एक महिला को 15 लाख के सोने के साथ पकड़ा गया है. इस सोना को उन्होंने अपने बैग में रखा हुआ था. फिलहाल आयकर विभाग की विशेष टीम इससे जुड़े तमाम पहलुओं की जांच करने में जुटी हुई है. इसके बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि सोना एक नंबर का है या दो नंबर का. अगर यह अवैध निकला, तो इसे जब्त कर लिया जायेगा.

शुरुआती जांच में यह बात सामने आयी है कि ममता नाम की यह महिला सूरत की रहने वाली है और वहां ममता ज्वेलर्स नामक उसकी सोने की दुकान है. वह पटना सोने के गहनों का सैंपल लेकर आयी हुई थी, ताकि इसे यहां के दुकानदारों को दिखा सके और इसके आधार पर उसकी आगे भी सप्लाइ कर सके.

वह व्यापार के सिलसिले से सोना लेकर आयी थी. महिला ने जांच अधिकारियों को अपनी दुकान की रसीद समेत सोना से संबंधित तमाम कागजात भी दिखाये हैं. इन कागजातों की जांच करके देखा जा रहा है कि ये फर्जी तो नहीं हैं. साथ ही इस बात की भी जांच की जायेगी कि सूरत के जिस स्थान पर वह अपनी दुकान होने की बात कही रही है, वह सही है या नहीं.

अगर तमाम दस्तावेज और बातें सही निकली, तो महिला को सोना समेत छोड़ दिया जायेगा.एयरपोर्ट पर सामानों की एक्स-रे मशीन से जांच के दौरान सबसे पहले सीआइएसएफ के कर्मियों की नजर इस पर पड़ी. उन्होंने बैग खोला, तो इसमें काफी ज्यादा सोने के गहने दिखे. इस पर अधिकारियों ने शुरुआती पूछताछ करने के बाद इस मामले को स्थानीय एयरपोर्ट थाना में सुपुर्द कर दिया. इसके बाद इस मामले की विस्तृत जांच के लिए इसे आयकर विभाग को सौंप दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें