दानापुर : सेना में नियुक्ति के लिए आज से दौड़

चांदमारी स्थित डिफेंस कॉलोनी के आर्मी मैदान में दो से 15 तक बहाली रैली दानापुर : दो सिंतबर से सेना में होने वाली बहाली पूरी पारदर्शिता के साथ होगी. सेना में भर्ती के लिए 64,429 अभ्यर्थियों ने ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराया है. सोमवार को पटना जिला के अभ्यर्थी सैनिक क्लर्क, तकनीकी व ट्रेडमैन पद के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 2, 2019 9:44 AM
चांदमारी स्थित डिफेंस कॉलोनी के आर्मी मैदान में दो से 15 तक बहाली रैली
दानापुर : दो सिंतबर से सेना में होने वाली बहाली पूरी पारदर्शिता के साथ होगी. सेना में भर्ती के लिए 64,429 अभ्यर्थियों ने ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराया है. सोमवार को पटना जिला के अभ्यर्थी सैनिक क्लर्क, तकनीकी व ट्रेडमैन पद के लिए बहाली दौड़ में 4,665 अभ्यर्थी भाग लेंगे.
बहाली रैली दो से 15 सिंतबर तक चांदमारी स्थित डिफेंस कॉलोनी के आर्मी मैदान में होगी. इसमें राज्य के सात जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे. ये बातें बिहार व झारखंड के सेना भर्ती कार्यालय के उप महानिदेशक ब्रिगेडियर एचएस जग्गी व भर्ती अधिकारी कर्नल राजा गोपाल के ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में दी.
सात जिलों के युवक ले सकेंगे भाग
उप महानिदेशक ने कहा कि राज्य के सात जिलों में पटना, भोजपुर, बक्सर, सारण, गोपालगंज, वैशाली व सीवान के युवक रैली में भाग लेंगे. भर्ती रैली में सैनिक सामान्य श्रेणी, सैनिक लिपिक, सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट व सैनिक ट्रेडमैन के पद पर बहाली होगी. पटना से 9,818, भोजपुर से 12,708, बक्सर से 6,777, गोपालगंज से 4,775, सारण से 14,865,सीवान से 7,561 व वैशाली से 7,538 अभ्यर्थियों ने विभिन्न ट्रेडों के लिए ऑन लाइन पंजीकरण कराया है. सैनिक सामान्य श्रेणी के लिए 33,845, सैनिक तकनीकी पद 8,831, सैनिक लिपिक पद 7,869, सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट 2,035 व सैनिक ट्रेडमैन 11,849 के लिए ऑन लाइन पंजीकरण कराया है.
19 जनवरी को लिखित परीक्षा
दौड़ में चयनित अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच के बाद मेडिकल व लिखित परीक्षा होगी इनमें चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी. उन्होंने कहा कि दौड़ व मेडिकल जांच के बाद चयनित अभ्यर्थियों की 24 नवंबर व 19 जनवरी को लिखित परीक्षा ली जायेगी. ब्रिगेडियर जग्गी ने कहा कि ऑन लाइन पंजीकरण आधार कार्ड से जोड़ा गया है. इससे डुप्लिकेट व गलत पंजीकरण नहीं हो सकेगा. इसमें कोई भी अभ्यर्थी फर्जीवाड़ा नहीं कर सकेगा.
छह पर्यवेक्षकों की निगरानी में बहाली होगी
बहाली प्रक्रिया स्वच्छ व पारदर्शी से करने के लिए सेना ने छह सैन्य अधिकारी को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया है. उनकी निगरानी में बहाली प्रक्रिया होगी. फर्जी दस्तावेज लेकर आने वाले अभ्यर्थियों पर कानूनी कार्रवाई होगी. दौड़ मैदान में छह सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. दलाल भर्ती का झूठा आश्वासन देकर राज्य के गरीब व भोले-भाले युवकों को ठगते हैं.

Next Article

Exit mobile version