24.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शशांक शेखर बासा के नये अध्यक्ष, अनिल कुमार बने महासचिव

पटना : बासा (बिहार प्रशासनिक सेवा संघ) का चुनाव देर शाम को संपन्न हो गया. रवींद्र भवन में आयोजित आम सभा में शशांक शेखर सिन्हा को नया अध्यक्ष और अनिल कुमार को महासचिव चुना गया. शशांक शेखर सिन्हा ने पूर्व अध्यक्ष सुशील कुमार को 90 वोटों से हरा दिया. उन्हें 390 वोट मिले. वहीं, अनिल […]

पटना : बासा (बिहार प्रशासनिक सेवा संघ) का चुनाव देर शाम को संपन्न हो गया. रवींद्र भवन में आयोजित आम सभा में शशांक शेखर सिन्हा को नया अध्यक्ष और अनिल कुमार को महासचिव चुना गया. शशांक शेखर सिन्हा ने पूर्व अध्यक्ष सुशील कुमार को 90 वोटों से हरा दिया. उन्हें 390 वोट मिले. वहीं, अनिल कुमार ने पूर्व महासचिव खुर्शीद अनवर सिद्दीकी को 116 वोटों से हराया. आम सभा में बासा के करीब 700 पदाधिकारी शामिल हुए थे, जबकि बासा पदाधिकारियों की संख्या 1230 है. बताया जा रहा है कि यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. इससे पहले हुए आम सभाओं में इतनी बड़ी संख्या में सदस्य कभी नहीं जुटे थे.

शशांक शेखर सिन्हा बिप्रसे के 37वीं बैच के अधिकारी हैं और वर्तमान में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के ओएसडी हैं, जबकि, 39वीं बैच के अधिकारी अनिल कुमार वर्तमान में नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा के ओएसडी हैं. बासा के लिए यह ऐतिहासिक चुनाव था. 11 सालों से संघ के अध्यक्ष और महासचिव के पद पर काबिज रहे सुशील कुमार को इस बार हार का सामना करना पड़ा. इसे संघ में बड़ा परिवर्तन के तौर पर देखा जा रहा है.

नये अध्यक्ष शशांक शेखर का कहना है कि नयी कार्यकारिणी की घोषणा जल्द कर दी जायेगी. इसके लिए पहले से पदाधिकारियों का पैनल तैयार है. संघ की इस नयी टीम का नारा संघर्ष करना होगा और संघ में जो स्थिरता आ गयी थी, उसमें गति लाना उद्देश्य होगा. आगे से सभी पदों पर चुनाव कराये जायेंगे. महासचिव अनिल कुमार ने अपनी जीत को वोट फॉर चेंज बताते हुए कहा कि पदाधिकारियों के हित के लिए सभी बातों को उठायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें