26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जदयू के दही-चूड़ा भोज में जुटेगा एनडीए, जेल में ही मनेगी लालू यादव की मकर संक्रांति, घर पर सन्नाटा

पटना : बिहार में मकर संक्रांति के अवसर पर सियासी दही-चूड़ा भोज की तैयारी जोरों पर है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने बुधवार को होने जा रहे दही-चूड़ा भोज के लिए सभी को खुला आमंत्रण दिया है. जदयू के भोज में एनडीए सहित अन्य दिग्गज नेताओं के शामिल होने […]

पटना : बिहार में मकर संक्रांति के अवसर पर सियासी दही-चूड़ा भोज की तैयारी जोरों पर है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने बुधवार को होने जा रहे दही-चूड़ा भोज के लिए सभी को खुला आमंत्रण दिया है.
जदयू के भोज में एनडीए सहित अन्य दिग्गज नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. वहीं, दही-चूड़ा भोज के बहाने एनडीए अपनी एकजुटता दिखाने की कोशिश करेगा. मालूम हो कि तीन तलाक, सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर जदयू और भाजपा के नेताओं के बीच पिछले दिनों तीखी बयानबाजी भी देखने को मिली थी. हालांकि, बाद में सबकुछ सामान्य हो गया.
इस साल जदयू के भोज को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि भाजपा और राजद की ओर से चूड़ा-दही भोज नहीं रखा गया है.
राजधानी पटना स्थित राबड़ी आवास पर लालू प्रसाद यादव की गैर-हाजिरी में दही-चूड़ा के भोज का आयोजन नहीं किया जा रहा है. मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा के भोज के बहाने सियासी गलियारे में एकता का संदेश देनेवाले लालू प्रसाद यादव के नहीं रहने के कारण आवास पर सन्नाटा ही पसरा रहेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जदयू की ओर से राजद को दही-चूड़ा भोज के लिए निमंत्रण भेजा जायेगा. बता दें कि मकर संक्रांति पर दही-चूड़ा भोज को लेकर बिहार में सियासी हलचल बढ़ जाती है.
जदयू की ओर से राजद को भी दही-चूड़ा भोज के लिए निमंत्रण
भोज की तैयारी शुरू, परोसे जायेंगे राज्यभर से व्यंजन
प्रदेश जदयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के हार्डिंग रोड स्थित आवास पर दिये जाने वाले इस भोज को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि उनके मकर संक्रांति भोज में राज्यभर का स्वाद शामिल रहेगा. मोतिहारी, भागलपुर, बांका, कैमूर, भोजपुर का कतरनी चूड़ा, तो पटना समेत कई जिलों का ‘ढेला जैसा दही’ भोज का मुख्य आकर्षण होगा. गया, भोजपुर, रोहतास आदि के मीठे-कुरमुरे तिलकुट लोगों के बीच मिठास बढ़ायेंगे. चटपटे आलू दम समेत आधा दर्जन जिलों की सब्जियां परोसी जायेंगी. खबर के मुताबिक, 20 क्विंटल चूड़ा, 10 क्विंटल दही, तीन क्विंटल भूर्रा और चीनी, जबकि करीब 12 क्विंटल सब्जी लोगों को परोसे जाने की तैयारी है.
जेल में ही मनेगी लालू प्रसाद यादव की मकर संक्रांति
पर्व-त्योहारों को खास अंदाज में मनाने के लिए चर्चित रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव इस साल भी जेल में ही मकर संक्रांति मनायेंगे. लालू प्रसाद यादव लगातार तीसरे साल रांची के रिम्‍स में दही-चूड़ा खाकर मकर संक्रांति मनायेंगे. हालांकि, किडनी, ब्‍लड शूगर और रक्‍तचाप से जूझ रहे लालू प्रसाद यादव की सेहत को देखते हुए ही सीमित मात्रा में चिकित्सक उन्हें दही-चूड़ा उपलब्ध करायेंगे. मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव की सेहत के मद्देनजर चिकित्सकों ने खान-पान पर पाबंदियां लगा रखी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें