21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दही-चूड़ा के बहाने सियासत हुई तेज

पटना : मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा का आयोजन भाजपा की तरफ से भी किया गया था. एमएलसी रजनीश कुमार के सरकारी आवास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत भाजपा और जदयू के तकरीबन सभी मंत्री और दिग्गज नेता जुटे हुए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने निर्धारित समय दोपहर करीब […]

पटना : मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा का आयोजन भाजपा की तरफ से भी किया गया था. एमएलसी रजनीश कुमार के सरकारी आवास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत भाजपा और जदयू के तकरीबन सभी मंत्री और दिग्गज नेता जुटे हुए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने निर्धारित समय दोपहर करीब डेढ़ बजे यहां पहुंचे. उनके यहां आते ही सभी नेताओं और आम लोगों ने उन्हें फूल भेंट करके स्वागत किया. उनके आगमन के थोड़ी देर बाद डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पहुंचे.

इसके बाद दोनों सोफा पर साथ-साथ बैठ गये. उनके आसपास पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी समेत अन्य प्रमुख नेता और विधायक बैठ गये. इसके बाद शुरू हुआ, दही-चूड़ा, तिलकुट व सब्जी का दौर. हालांकि, सीएम ने थोड़ा- सा ही दही-चूड़ा और तिलकुट खाया.
मुख्यमंत्री ने औपचारिक रूप से कुछ कहने से मना कर दिया, लेकिन सिर्फ इतना जरूर कहा कि अभी सब ठीक है. 19 जनवरी को मानव शृंखला के आयोजन के बाद ही किसी विषय पर कुछ कहेंगे. करीब आधा घंटा रुकने के बाद वह चले गये. इस दौरान लोजपा के कोई भी प्रमुख नेता नहीं दिखे.
बच्चे ने िमलाना चाहा हाथ, तो सीएम ने बढ़ाया हाथ
पटना : जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर दही-चूड़ा भोज के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब आमलोगों व कार्यकर्ताओं से मिलने लगे, तो अपनी दादी के साथ आये एक बच्चे ने भी उनसे हाथ मिलाने की इच्छा जतायी. बच्चे की दादी ने सीएम से कहा कि यह बच्चा आपसे हाथ मिलाना चाहता है. सीएम ने हाथ बढ़ाया यह देख सकुचाते हुए बच्चे ने भी अपना हाथ बढ़ाया और सीएम ने बच्चे से हाथ मिला लिया. चूड़ा-दही भोज के दौरान बशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर सीएम करीब एक घंटा रुके.
वहां पहले से भारी संख्या में जुटे जदयू कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार जिंदाबाद जैसे नारों से उनका जोरदार स्वागत किया. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. वहां पहले से मौजूद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों से उन्होंने मुलाकात की.
कई लोगों ने दिया आवेदन, तो कुछ ने दी किताब
मुख्यमंत्री से मिलने के दौरान उन्हें कई लोगों ने अपनी समस्याओं के समाधान का निवेदन संबंधी आवेदन दिया. वहीं कुछ लोगों ने शराबबंदी पर किताब और जल- जीवन- हरियाली अभियान से संबंधित पत्रिका दी. नीतीश कुमार से मिलने वाले कार्यकर्ता पैर छूने की काेशिश करते रहे, लेकिन उन्हेंं सिक्यूरिटी ने रोक दिया.
सांसद से सिक्यूरिटी ने आम लोगों जैसा व्यवहार किया
सीएम से मिलने के लिए सांसद महाबली सिंह भी लाल बंडी पहने आम लोगों की लाइन में आये. उन्हें वहां मौजूद सिक्यूरिटी के लोगों ने नहीं पहचाना और उनसे भी आम लोगों जैसा व्यवहार हुआ.
लवली आनंद और राजद विधायक फराज फातमी भी मिले मुख्यमंत्री सेइस भोज में पूर्व सांसद लवली आनंद और राजद विधायक फराज फातमी भी शामिल हुए. उन्होंने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.
एक तरफ उपमुख्यमंत्री तो दूसरी तरफ थे वशिष्ठ नारायण दही-चूड़ा भोज के दौरान मुख्यमंत्री के एक तरफ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तो दूसरी तरफ जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह बैठे थे. सीएम को विधान पार्षद रणवीर नंदन और पार्टी नेता छोटू सिंह ने व्यंजन परोसा. मुख्यमंत्री ने यहीं करीब पांच सौ से अधिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.
मंत्रियों और नेताओं ने जदयू प्रदेश अध्यक्ष को दी बधाई
भोज के आयोजन के लिए जदयू प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह को सांसदों, मंत्रियों, विधायकों और जदयू सहित अन्य दलों के नेताओं ने बधाई दी. इसमें, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा में पार्टी के नेता आरसीपी सिंह, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, दुलालचंद गोस्वामी, मंत्री जय कुमार सिंह, संजय कुमार झा, महेश्वर हजारी, ब्रज किशोर बिंद, सलमान खुर्शीद, विजय कुमार सिन्हा शामिल रहे.
वहीं, पार्टी नेताओं में संजय गांधी, जदयू के प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह, बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह, प्रदेश महासचिव प्रो नवीन आर्य, जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, प्रवक्ता अरविंद निषाद, युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा, उपाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह सेतु , डॉ सुनील कुमार सिंह भी मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें