22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरेंद्र मोदी का जाति प्रमाणपत्र सार्वजनिक करे भाजपा : जदयू

पटना : जदयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने भाजपा पर राष्ट्रवाद का पाखंड और उन्माद की राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भाजपा जाति-धर्म की बुनियाद पर समाज में जहर फैलाने की बाजीगरी जानती है, क्योंकि सामाजिक तनाव ही उसकी असली पूंजी है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से […]

पटना : जदयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने भाजपा पर राष्ट्रवाद का पाखंड और उन्माद की राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भाजपा जाति-धर्म की बुनियाद पर समाज में जहर फैलाने की बाजीगरी जानती है, क्योंकि सामाजिक तनाव ही उसकी असली पूंजी है.
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को जातीय पहचान दी गयी. यह कलंक भाजपा के माथे पर है. भाजपा ने वर्तमान प्रधानमंत्री की अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग जाति की पहचान के अलावे अतिपिछड़ा होने की बात प्रमुखता से जनमानस में बतायी गयी.
सच तो यह है कि गुजरात में अतिपिछड़ा संवर्ग ही नहीं है. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री को अतिपिछड़ा के रूप में चिह्न्ति कर प्रचारित किया जानादेश की राजनीति में जातिवाद को मजबूत करना नहीं तो और क्या है? जाति एक सामाजिक सच्चई है, लेकिन बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीशकुमार ने अपने कार्यकाल में सामाजिक तनाव को सामाजिक सद्भाव में बदलने का काम किया. अपने राजनीतिक कौशल से खेत-खलिहानों में सद्भावना स्थापित किया. जहानाबाद, गया, औरंगाबाद व भोजपुर के लोगों को इस बात का एहसास है कि नरसंहार के दौर से निकला हुआ बिहार कानून राज का संकल्प ले चुका है. वंचित समूहों को ताकत दिये जाने के बाद ही यह संभव हो सका है.
सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने पूछा है कि झूठ व फरेब जरिये तो सत्ता प्राप्त कर ली है, लेकिन अब क्या प्रधानमंत्री के अतिपिछड़ा होने का जाति प्रमाणपत्र सार्वजनिक कर सकते हैं?
चार जनवरी को पटना आयेंगे अमित शाह
पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चार जनवरी को पटना आयेंगे. प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पटना में पांच व छह जनवरी को होगी. पहले यह बैठक 23 और 24 दिसंबर को होनी थी. 14 दिसंबर को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में महादलितसम्मेलन होगा. सम्मेलन में कोसी और सीमांचल के आठ जिलों के महादलित समाज के लोग शामिल होंगे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी केजन्मदिन पर पार्टी 25 दिसंबर को हर जिले में स्वच्छता दिवस मनाया जायेगा.
पूर्व मुख्यमंत्री कपरूरी ठाकुर की स्मृति में भाजपा दो से 22 जनवरी तक हर जिले में उनकी जयंती मनायेगी. 23 जनवरी को पटना के एसके मेमोरियल हॉल में उनका बृहद जयंती समारोह मनाया जायेगा. फरवरी में पार्टी संत रविदास जयंती हर जिले में मनायेगी. बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर गांधी मैदान में राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलनहोगा. सम्मेलन में सवा लाख से अधिक कार्यकर्ताओं का जुटान होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें