दिल्ली से होकर भाजपा का विजय रथ पहुंचेगा बिहार : अमित शाह

कपरूरी जयंती समारोह : अमित शाह ने बिहार से मांगीं 185+सीटें पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कपरूरी जयंती समारोह में नीतीश कुमार पर जम कर हमला बोला व बिहार में तीन-चौथाई बहुमत से जिताने की अपील की. बाद में उन्होंने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 24, 2015 6:35 AM
कपरूरी जयंती समारोह : अमित शाह ने बिहार से मांगीं 185+सीटें
पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे अमित शाह
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कपरूरी जयंती समारोह में नीतीश कुमार पर जम कर हमला बोला व बिहार में तीन-चौथाई बहुमत से जिताने की अपील की. बाद में उन्होंने देर रात तक प्रदेश नेताओं के साथ बैठक की व चुनाव की रणनीति पर चर्चा की.
पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के लोगों से नवंबर में होनेवाले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा को 185 से अधिक सीटें देने की अपील की है.
पार्टी की कमान संभालने के बाद पहली बार शुक्रवार को यहां कपरूरी जयंती समारोह में शामिल होने आये अमित शाह ने कहा कि बिहार में दोबारा ‘जंगलराज’ नहीं आयेगा. राज्य की जनता नीतीश-लालू को सबक सिखायेगी. वेटनरी कॉलेज के मैदान में आयोजित समारोह में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. कहा कि नीतीश ने राज्य के मतदाताओं का अपमान किया है. उन्होंने भाजपा को तीन-चौथाई बहुमत देने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा का विजयी रथ दिल्ली चुनाव के बाद बिहार पहुंचेगा.
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में विश्वास पैदा किया. महंगाई घटायी. 11 बार पेट्रोल-डीजल के दाम घटे. सात प्रतिशत से घट कर थोक दर एक प्रतिशत पर पहुंच गया है. महंगाई घटने से निम्न व मध्यवर्गीय परिवारों के मासिक बजट में 1500 से 4500 की कमी आयी है. गरीबी हटाने के नाम पर कई सरकारें बनीं, लेकिन किसी ने गरीबी नहीं हटायी. नरेंद्र मोदी सरकार ने जन-धन योजना चला कर 11. 50 करोड़ लोगों को बैंक खाता खुलवाया. आर्थिक तंत्र में गरीबों को हिस्सेदारी दिलायी.
बेरोजगारी दूर करने के लिए उन्होंने ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम चलाया. उद्योगों में उत्पादन शुरू हुआ. देश में उद्योग खोलने के लिए तीन हजार विदेशी कंपनियां आगे आयीं. उद्योगों में लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. युवकों का कौशल विकास करने के लिए उन्होंने ‘स्किल डेवलपमेंट विभाग’ बनाया. बिहार के राजीव प्रताप रूडी को इस विभाग का मंत्री बनाया गया है.
समारोह का आयोजन भाजपा अति पिछड़ा मोरचा ने किया था. इसे पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, सांसद डॉ सीपी ठाकुर व अश्विनी चौबे, गोपाल नारायण सिंह, विधानसभा के उपाध्यक्ष अमरेंद्र प्रताप और पूर्व डॉ प्रेम कुमार ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन मोरचा के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद चंद्रवंशी कर रहे थे.
काले धन पर जितना हमने किया, उतना कभी नहीं हुआ
उन्होंने कहा कि काला धन वापस लाने के लिए नमो सरकार ने जो किया, पहले की किसी सरकार ने नहीं किया. अपनी पहली कैबिनेट में एसआइटी का गठन किया. नरेंद्र मोदी जहां कहीं भी गये, काले धन पर आम सहमति बनायी. उन्होंने किसान-मजदूरों को पैदावार की उचित कीमत दिलायी.
शहर और गांवों के लिए आदर्श ग्राम योजना शुरू करायी. 10 वर्षो से रुकी सेना के शस्त्रों की आपूर्ति चालू करायी. दीनदयाल बिजली आपूर्ति योजना शुरू की. गुजरात और महाराष्ट्र को इस योजना के तहत 24 घंटे निर्बाध बिजली मिल रही है. इस योजना को लेकर बिहार सरकार गंभीर नहीं है. वह एमओयू साइन नहीं कर रही. उसे डर है कि इसका श्रेय कहीं नरेंद्र मोदी को न मिल जाये.
मोदी की सरकार बनाने में बिहार की जनता का बड़ा योगदान
अमित शाह ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता ने 40 में 31 सीटें एनडीए को देकर केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभायी थी. बिहार की जनता ने एनडीए को भोले शंकर की तरह आशीर्वाद दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री बनने के लिए गंठबंधन तोड़ा.
लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता ने नरेंद्र मोदी के पक्ष में अपना फैसला दे दिया, उससे भी नीतीश कुमार ने सबक नहीं सीखा. केंद्र में आठ माह से सरकार चल रही है. महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भाजपा की सरकार बनी. जम्मू-कश्मीर में पहली बार भाजपा ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की. वहां भी जल्द ही भाजपा सरकार बनायेगी. भाजपा का विजय-रथ दिल्ली चुनाव के बाद बिहार पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में यदि एनडीए को मेंडेट मिला, तो बिहार को नंबर वन राज्य बनायेंगे.
नीतीश रहे निशाने पर
– प्रधानमंत्री बनने के लिए गंठबंधन तोड़ा
– लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से भी सबक नहीं सीखा, लालू से मिलाया हाथ
– राज्य की जनता नीतीश-लालू को फिर सिखायेगी सबक
– बिहार में दोबारा ‘जंगलराज’ नहीं आयेगा
किया वादा
– एनडीए को जनादेश मिला, तो बिहार को नंबर वन राज्य बनायेगी भाजपा
गिनायीं उपलब्धियां
– 11 बार पेट्रोल-डीजल के दाम घटे
– महंगाई की दर 7% से घट कर 1 फीसदी पर पहुंची
– जन-धन योजना में 11.5 करोड़ बैंक खाते खुले
– मेक इन इंडिया से प्रेरित होकर 3000 विदेशी कंपनियां आगे आयीं

Next Article

Exit mobile version