सीएम जनता दरबार : भोजपुर से आयी महिला ने की शिकायत- साहब बचाइए, विधायक समर्थक करता है छेड़छाड़

पटना : भोजपुर की महिला अपनी चार बेटियों के साथ जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में पहुंची. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि भोजपुर के एक वार्ड पार्षद सुरेश पासवान पिछले आठ सालों से उन लोगों को प्रताड़ित कर रहा है. अब तो छेड़खानी पर उतर गया है. पुलिस भी मदद नहीं कर रही. वह स्थानीय […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 2, 2015 6:44 AM

पटना : भोजपुर की महिला अपनी चार बेटियों के साथ जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में पहुंची. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि भोजपुर के एक वार्ड पार्षद सुरेश पासवान पिछले आठ सालों से उन लोगों को प्रताड़ित कर रहा है. अब तो छेड़खानी पर उतर गया है. पुलिस भी मदद नहीं कर रही. वह स्थानीय विधायक का करीबी है. पति मानसिक रूप से बीमार हैं और उनका इलाज कोलकाता में चल रहा है. दो बेटियां पटना में रह कर पढ़ रही हैं और दो उनके साथ घर पर रहती हैं.

वे आंगनबाड़ी केंद्र चला कर गुजर बसर कर रही हैं. लेकिन सुरेश पासवान अपने रसूखसे लगातार प्रताड़ित करता रहता है. मुख्यमंत्री ने डीजीपी पीके ठाकुर को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया. डीजीपी ने पटना रेंज डीआइजी मो रहमान को जांच की जिम्मेदारी सौंपी. डीआइजी मो रहमान ने कहा कि उन्होंने भोजपुर के एसपी को पूरे मामले की छानबीन कर शाम तक रिपोर्ट देने को कहा है. जनता के दरबार में सोमवार को कुल 710 फरियादी शामिल हुए. इनमें 188 महिलाएं थी.

विधायक हत्या करवा देंगे

सहरसा से आये प्रभात कुमार झा ने मुख्यमंत्री समेत डीजीपी से खुद को जेल भेजने की गुहार लगायी. उन्होंने कहा कि छातापुर के पूर्व विधायक नीरज कुमार सिंह उन्हें जान से मारना चाहते हैं. कई बार उन पर हमला भी हो चुका है.प्रभात कुमार झा ने बताया कि उसकी पहली शादी 2002 में छातापुर क्षेत्र की रिंकु देवी से हुई, लेकिन पारिवारिक विवाद के बाद दोनों 2006 में अलग हो गये. अब उनकी पत्नी के कहने पर मारने की कोशिश हो रही है.

जमीन पर हो रही अवैध खुदाई

बेगूसराय से रामजगत राय ने कहा कि बछवाड़ा थाना क्षेत्र में तीन जगहों पर एक-एक बीघा से ज्यादा उनकी जमीन है. उन पर काजल इंट भट्ठा व बिट्ट इंट भट्ठा के मालिक मिट्टी की खुदाई करवा रहे हैं. थाना को कहने पर वह भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. एसपी के कहने पर थानाध्यक्ष ने तुरंत फोन कर मिट्टी खोदने वालों को भगा दिया. बाद में निरीक्षण के दौरान कह दिया कि कोई खुदाई नहीं कर रहा है.

पति की मौत के बाद ससुरालवालों ने घर से निकाल दिया

लालगंज से आयी सुनीता गुप्ता ने बताया कि पांच साल पहले उनके पति की मृत्यु हो गयी. उनकी एक बच्ची है. इसके बाद ससुरालवालों ने उन्हें घर से निकाल दिया. कहा जा रहा है कि जब पति ही जिंदा नहीं है तो वह क्यों यहां रहेगी. अब उनके पति के नाम की जमीन भी बेची जा रही है. नवादा से आयी भारती देवी को उनका सौतेला बेटा परेशान कर रहा है. जो जमीन है उसे भी बेच रहा है. इस पर पुलिस मुख्यालय के पदाधिकारियों ने संबंधित जिले के एसपी को जल्द कार्रवाई का निर्देश दिया है.

Next Article

Exit mobile version