26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने परिवर्तन रथों को किया रवाना कहा- नमो 25 को रखेंगे विकास का खाका

पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पटना में अपना दावा दोहराया कि बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों को 185 से अघिक सीटें मिलेंगी. एनडीए के प्रचार अभियान की शुरुआत करने के लिए गांधी मैदान पहुंचे अमित शाह ने कहा कि परिवर्तन रथ बतायेंगे कि बिहार का विकास […]

पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पटना में अपना दावा दोहराया कि बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों को 185 से अघिक सीटें मिलेंगी. एनडीए के प्रचार अभियान की शुरुआत करने के लिए गांधी मैदान पहुंचे अमित शाह ने कहा कि परिवर्तन रथ बतायेंगे कि बिहार का विकास कैसे होगा. रिमङिाम बारिश के बीच अमित शाह ने जहां सीएम नीतीश कुमार व राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर निशाना साधा, वहीं बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार के निर्णयों का जिक्र भी किया.

मंच पर लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी व रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मौजूदगी में अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर आयेंगे और वहां बिहार के विकास का नक्शा पेश करेंगे. इस दौरान उन्होंने आडियो- वीडियो से युक्त 100 से अधिक परिवर्तन रथों को रवाना किया. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बननी तय है. 185 से अधिक सीटें आयेंगी. बिहार के इस चुनाव का बड़ा महत्व है. एनडीए के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक एकजुट होकर आम लोगों के सहयोग से बिहार में परिवर्तन लायेंगे. बिहार की हर समस्या का समाधान विकास में है और वह एनडीए की सरकार करेगी.

उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत विधान परिषद चुनाव में मिली जीत से की. कहा-विधान परिषद चुनाव से जिस विजय की शुरुआत हुई है, वह जारी रहेगी. इस परिणाम ने बता दिया है कि विधानसभा का चुनाव परिणाम कैसा होगा. परिवर्तन रथ नरेंद्र मोदी के दूत बन कर बिहार के गांव- गांव में जायेंगे और परिवर्तन लायेंगे. यह चुनाव देश को एक मैसेज देगा. कांग्रेसमुक्त भारत का जो सपना नरेंद्र मोदी ने देखा है, उसमें बिहार महत्वपूर्ण योगदान देगा. उन्होंने कहा कि एनडीए तो पूरी तरह एकजुट है. लेकिन, नीतीश कुमार के पोस्टर में लालू व सोनिया नहीं दिख रहे हैं.

नीतीश को वोट मांगने का अधिकार नहीं
अपने 30 मिनट के संबोधन में अमित शाह के निशाने पर नीतीश कुमार, लालू प्रसाद और कांग्रेस पर रहे. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग लालू के 15 साल के राज को भूले नहीं हैं. जेपी और कपरूरी ठाकुर की बात करनेवालों का सिद्धांत कहां चला गया. सत्ता के लिए कांग्रेस की गोद में जा बैठे.

जिस लालू राज को जंगलराज कह कर भाजपा का साथ लेकर नीतीश कुमार ने सुशासन लाने का वादा किया था, उसी लालू से हाथ मिला लिया. उन्होंने बिहार की जनता व उसके जनादेश के साथ धोखा किया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है. अमित शाह ने कहा कि लालू और नीतीश फिर से बिहार में जंगलराज लायेंगे. अहंकार के कारण नीतीश ने जनमत के साथ धोखा किया. महादलित को धोखा दिया, जबकि एनडीए बिहार को एक मजबूत सरकार देगी.

उन्होंने कहा कि एक साल के दौरान केंद्र की मोदी सरकार ने सबसे अधिक गरीबों की चिंता की. जन-धन योजना, बीमा योजना, पेंशन योजना के जरिये गरीब-गुरबों को बड़ा संबल दिया. जन-धन योजना में 17 करोड़ बैंक खाते खुले. किसानों के हित के लिए कई कदम उठाये. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में ही बिहार का विकास होगा. केंद्र में जिसकी सरकार है, बिहार में भी उसी की सरकार बननी चाहिए. गरीबी को कई जाति नहीं होती. केंद्र सरकार बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. बरौनी खाद कारखाना, बरौनी रिफाइनरी, आइआइएम, बिजलीघर, सबके लिए धन उपलब्ध कराया. भाजपा व एनडीए के सभी साथी इस रथ के जरिये गांव- गांव में जायेंगे. आज 100 से अधिक परिवर्तन रथों को रवाना हो रहा है. इसे बढ़ा कर 260 किया जायेगा.
इन्होनें भी किया संबोधित
सभा को केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान, बिहार चुनाव प्रभारी व केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार, केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा में विपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, सांसद चिराग पासवान, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, डॉ सीपी ठाकुर आदि ने भी संबोधित किया.
मंच पर यह थे मौजूद
मंच पर दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, सांसद अश्विनी चौबे व नित्यानंद राय, पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, महाचंद्र प्रसाद सिंह, वृशिण पटेल, डॉ प्रेम कुमार आदि मौजूद थे. मंच संचालन भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजीव चौरसिया और धन्यवाद ज्ञापन अरुण कुमार सिन्हा ने किया.
अनंत कुमार
विकास का परिवर्तन लायेंगे
केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री व भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी अनंत कुमार ने कहा कि लालू और नीतीश के गंठबंधन के विपरीत एनडीए सुशासन और विकास का प्रतीक है. बिहार में जंगलराज के खिलाफ विकास का परिवर्तन लेकर भाजपा आयेगी. जेपी का बिहार, सुंदर और ताकतवर बिहार को दोनों (लालू-नीतीश) ने मिल कर आज कुशासन का प्रतीक बना दिया है. राज्य के 48 हजार गांवों में जाकर हर बिहारी के मन में परिवर्तन की लहर पैदा करना है.
रामविलास
लालू-नीतीश गरीब विरोधी
केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा कि लालू-नीतीश ने अगड़ी और पिछड़ी जाति के नाम पर सिर्फ शासन रहे. लेकिन, इतने सालों तक सत्ता में रहते के बाद भी पिछड़ी और दलितों के लिए कुछ नहीं किया. इनके कल्याण का सारा पैसा भ्रष्टाचार में खत्म हो गया. ये लोग गरीब और दलित विरोधी हैं. नीतीश कुमार से बड़ा धोखेबाज कोई नहीं. इसी तरह लालू प्रसाद का एक हाथ पैर पर और दूसरा गरदन पर रहता है. दोनों के हाथ में खंजर हैं, एक-दूसरे को जरूर भोकेंगे. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद जाति आधारित जनगणना की रिपोर्ट सामने लाने की बात करते हैं. जिस दिन रिपोर्ट सामने आयी, उस दिन लोग उन्हें ही पत्थर मारेंगे. लालू का फोटो किसी प्रचार में नहीं दिखता, इसका कारण उनका दागदार चेहरा है. लालू की हालत बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसी है. लालू प्रसाद अपने को यादव का नेता मानते हैं, जबकि भाजपा में यादव समाज के कई कद्दावर नेता मौजूद हैं. उनका यह भ्रम जल्द टूट जायेगा. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में तीन-चौथाई का बहुमत लाने के लिए रथ का चक्का यहां से चल पड़ा है, जो इसे रोकेगा, चक्का उसकी छाती से होकर गुजर जायेगा. पासवान ने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि कुर्ता पहना दिया, अब धोती पहनाने का काम करें.
जीतन राम मांझी
अबकी बार क्यों नीतीश
पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि अबकी बार नीतीश कुमार ही क्यों होना चाहिए? किसानों का धान सड़ाने के लिए, आत्महत्या करनेवाले किसानों की संख्या बढ़ाने के लिए, दलित बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ाने के लिए या किसानों का बिजली बिल माफ नहीं करने के लिए? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का विकास के लिए कोई नारा नहीं है, सिर्फ भाजपा हटाने का नारा देते हैं. यहां कुरसी शासन नहीं, सेवा करने के लिए मिलती है. अगर हमें मौका मिला, तो तन-मन-धन से जनता की सेवा करके दिखायेंगे. उन्होंने कहा कि लालू और नीतीश के वोटर एक-दूसरे को संदेह की दृष्टि से देखते हैं. परिवारवाद के मोह में लालू ने नीतीश कुमार का दामन थामा है.
उपेंद्र कुशवाहा
एनडीए की सरकार तय
केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री व रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस बार एनडीए की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता. परिवर्तन रथ जनता को बहकानेवालों की साजिश को नाकाम करने के लिए निकाले गये हैं. केंद्र की योजनाओं का बिहार में ठीक से क्रियान्वयन ठीक से नहीं हो रहा है. केंद्र से मिलनेवाली आधी राशि लौट जाती है, जो आधी राशि खर्च होती है, वह भी भ्रष्टाचार में. एनडीए की सरकार बनने से हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र की तरह बिहार का भी विकास होगा.
नीतीश कुमार
भाजपा महा कन्फ्यूज पार्टी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को भाजपा पर एक बार फिर से निशाना साधा और उसे महा कन्फ्यूज पार्टी करार दिया. सीएम सचिवालय स्थित संवाद में एक कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि भाजपा ने अपने पोस्टर में सिर्फ तीन लोगों को जगह दी है, तो मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा पूरी तरह कन्फ्यूज हो गयी है. उसे पता ही नहीं चल रहा है कि किसका चेहरा रखे और किसका नहीं रखे. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों के नेता इस मामले को लेकर अपने में ही लड़ते रहेंगे और सिर फुटौव्वल करते रहेंगे.
दोपहर बाद स्थानीय एसके मेमोरियल सभागार में नगर निकाय प्रतिनिधियों के समारोह को संबोधित करने आये मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा खुशफहमी में जी रही है. विधान परिषद चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के दावे पर नीतीश कुमार ने कहा कि विधान परिषद के चुनाव में आम जनता की कोई सहभागिता नहीं थी. भाजपा खुशफहमी में जी रही है. इस पर मुङो कुछ नहीं कहना है. गौरतलब है कि इसके पहले मुख्यमंत्री ने शहर और जिलों में लगे अपने पोस्टर को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि मेरे पोस्टर से भाजपा को परेशानी हो रही है. उन्होंने जातिगत आंकड़ों को सार्वजनिक नहीं किये जाने पर भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था. उन्होने राज्य की सड़कों को लेकर भी भाजपा की आलोचना की थी. मुख्यमंत्री ने कहा था कि भाजपा नीत केंद्र सरकार एनएच के ऊपर बिहार सरकार की ओर से खर्च की गयी राशि का भुगतान करने से आनाकानी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें