24.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार विस चुनाव : सात को आयेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

पटना : विधानसभा चुनाव के सिलसिले में चुनाव आयोग की पूरी टीम का दो दिवसीय बिहार दौरा सात-आठ अगस्त को होगा. मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ नसीम जैदी के नेतृत्व में आनेवाली टीम के इस दौरे के बाद ही बिहार विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा की जायेगी. आयोग की टीम इस दौरा में बिहार विधानसभा […]

पटना : विधानसभा चुनाव के सिलसिले में चुनाव आयोग की पूरी टीम का दो दिवसीय बिहार दौरा सात-आठ अगस्त को होगा. मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ नसीम जैदी के नेतृत्व में आनेवाली टीम के इस दौरे के बाद ही बिहार विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा की जायेगी. आयोग की टीम इस दौरा में बिहार विधानसभा चुनाव की अब तक हुई तैयारी की समीक्षा करेगा, जिसमें मतदाता सूची, मतदान केंद्र, प्रशासनिक तैयारी और सुरक्षा के इंतजाम की तैयारी की समीक्षा की जायेगी.
टीम में आयोग के आयुक्त एके ज्योति, उप आयुक्त विनोद जुत्सी, सुधीर त्रपाठी, उमेश सिन्हा, आयोग के महानिदेशक अक्षय राउत, पीके दाश और आयोग के प्रधान सचिव एनएन बुटोलिया सहित आयोग के अन्य सदस्य दौरा में शामिल होंगे.निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सात अगस्त को आयोग के टीम के सदस्यों के साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे.
बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से चुनाव को हुई तैयारी और इससे संबंधित शिकायत, परेशानी और सुझाव लिया जायेगा. आठ अगस्त को पहली पाली में राज्य के सभी प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम और एसपी के साथ आयोग के टीम की बैठक होगी.
दोपहर के भोजन के बाद टीम राज्य के मुख्य सचिव, गृह विभाग के प्रधान सचिव और डीजीपी के साथ बैठक करेंगे. बैठक में राजनीतिक दलों के शिकायतों और सुझावों के साथ-साथ चुनाव के दौरान सुरक्षा सहित अन्य मुद्दों पर विमर्श किया जायेगा.
विभागीय अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में आयोग तीन साल से अधिक समय एक ही जिला में जमे पदाधिकारियों और कर्मियों के तबादले की समीक्षा करेंगे. विभागीय अधिकारी ने बताया कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकार वार्ता करेंगे. आयोग के इस दौरा के बाद बिहार विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें