26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार चुनाव: सीट शेयरिंग को लेकर NDA के घटक दलों ने बढ़ाया भाजपा पर दबाव

पटना: विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सीट शेयरिंग पर जल्द फैसला किये जाने की मांग को लेकर एनडीए के घटक दल लगातार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बनाते दिख रहे है. चुनाव के पास आने एवं महागंठबंधन की ओर से सीटों के बंटवारें का एलान कर दिये जाने के बाद से एनडीए […]

पटना: विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सीट शेयरिंग पर जल्द फैसला किये जाने की मांग को लेकर एनडीए के घटक दल लगातार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बनाते दिख रहे है. चुनाव के पास आने एवं महागंठबंधन की ओर से सीटों के बंटवारें का एलान कर दिये जाने के बाद से एनडीए के घटक दलों ने भाजपा से इस मामले पर जल्द निर्णय करने की मांग कर रहे है. इनका कहना है कि अगर सीटों का बंटवारा समय पर नहीं होता है तो उन्हें प्रत्याशियों के चयन और चुनाव प्रचार का पर्याप्त समय नहीं मिल सकेगा. गौर हो कि इसी कड़ी में बीते शुक्रवार को एनडीए के प्रमुख घटक दल लोक जनशिक्त पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात कर इस मुद्दे पर चर्चा की.

सूत्रों की माने तो इस दौरान लोजपा की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव में 40-45 सीटों की मांग की गयी. उधर, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने भी अपने लिए 67 सीटों की दावेदारी ठोक दी है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक ने भी भाजपा पर अपना दबाव बढ़ते हुए करीब 40 सीटों की मांग की है. जबकि, लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पीए संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी ने भी एनडीए की पांच सीटों पर अपनी दावेदारी ठोकी है. एनपीपी के नेताओं ने रविवार को एसके मेमोरियल हॉल के आयोजित एक सम्मेलन के दौरान मांग करते हुए कहा कि अगर उन्हें एनडीए में सम्मानजनक सीटें नहीं मिलती हैं तो पार्टी एनडीए से खुद को मुक्त करने का एलान पर विचार कर सकती है.

एनडीए में सीटों का बंटवारा जल्द हो: उपेंद्र कुशवाहा
केंद्रीय मंत्री और रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को कहा है कि एनडीए में सीटों का बंटवारा जल्द हो जाना चाहिए. रालोसपा ने पूर्व में ही वैशाली में सम्पन्न दो दिवसीय बैठक में किस दल को कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए यह फामरूला एनडीए को दे चुकी है. जिसमें भाजपा 102, लोजपा 74 तथा रालोसपा 67 सीट पर चुनाव लड़ना चाहिए. अन्य दल अगर एनडीए में शामिल होती है तो सभी दल समानुपातिक हिसाब से सीट छोड़ें. फैसला एनडीए को लेना है. रालोसपा प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के हर कार्यक्रम को सफल बनाने में कोई कसर नही छोड़ेगी. आने वाले दिनों में बिहार की जनता अहंकारी नीतीश कुमार के कुनवे को धरासायी कर बिहार में एनडीए की सरकार बनाएगी. कुशवाहा लालगंज और बोचहा जाने के क्रम में पटना हवाई अड्डा पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें