बिहार दौरे पर अमित शाह, सीट शेयरिंग पर होगी चर्चा

पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार को पटना पहुंच गये हैं. शुक्रवार को अमित शाह यहां एक निजी समारोह में भाग लेंगे. उसके बाद वे पार्टी के प्रमुख नेताओं व पदाधिकारियों से मिलेंगे तथा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे. इस दौरान खासकर पैकेज की घोषणा के बाद पार्टी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 20, 2015 9:33 AM

पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार को पटना पहुंच गये हैं. शुक्रवार को अमित शाह यहां एक निजी समारोह में भाग लेंगे. उसके बाद वे पार्टी के प्रमुख नेताओं व पदाधिकारियों से मिलेंगे तथा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे. इस दौरान खासकर पैकेज की घोषणा के बाद पार्टी को इससे मिलने वाले लाभ के संबंध में चर्चा किये जाने की संभावना है. सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग के मामले में भी भाजपा नेताओं से उनकी बात होगी. आज दोपहर पटना पहुंचे अमित शाह रात्रि विश्रम का यहीं होगा. शुक्रवार की सुबह वे नयी दिल्ली लौट जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों लोजना के संससदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं पार्टी सांसद चिराग पासवान ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए की रणनीतियों एवं सीट बंटवारें के संबंध में चर्चा की थी. इसके साथ ही रालोसपा की ओर से लगातार सीट बंटवारें के संबंध में जल्द निर्णय किये जाने को लेकर भाजपा पर दबाव बनाये जाने की खबरें भी आती रही है. सितंबर-अक्टूबर में संभावित चुनाव के मद्देनजर भाजपा भी इन सब मुद्दों पर शीघ्र ही निर्णय करने के मूड में दिख रही है. खासकर महागंठबंधन की ओर से सीट बंटवारा की घोषणा के बाद से एनडीए के घटक दल ऐसे सभी मुद्दों पर जल्द निर्णय लिये जाने को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बना रहे है. ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बिहार दौरा अहम माना जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version