26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिद्धांतों को ताक पर रखकर कांग्रेस की गोद में जा बैठे नीतीश-लालू: वेंकैया

पटना : केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू आज बिहार दौरे पर हैं. भाजपा प्रदेश कार्यालय में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. वेंकैया ने इस मौके पर कांग्रेस, राजद और जदयू पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने जदयू और राजद के कांग्रेस के साथ हुए गंठबंधन पर भी तीखे हमले किये. वेंकैया नेकहा, लोहिया और जयप्रकाश नारायण के […]

पटना : केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू आज बिहार दौरे पर हैं. भाजपा प्रदेश कार्यालय में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. वेंकैया ने इस मौके पर कांग्रेस, राजद और जदयू पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने जदयू और राजद के कांग्रेस के साथ हुए गंठबंधन पर भी तीखे हमले किये. वेंकैया नेकहा, लोहिया और जयप्रकाश नारायण के सिद्धांतों को ताक पर रखकर नीतीश और लालू कांग्रेस की गोद में बैठ गये हैं. वेंकैया ने बिहार की जनता से आग्रह किया कि आप ऐसी सरकार दें जो केंद्र के साथ मिलकर कंधे से कंधा मिलाकर काम कर सके. राजनीति करने वाली सरकार से आपके विकास में बाधा आयेगी.

लोहिया और जयप्रकाश के सिद्धांत नीतीश और लालू ने ताक पर रखा
केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने जनता परिवार के एक होने और कांग्रेस के साथ जाने की तीखी आलोचना की. वेंकैया ने कहा, यह बात हजम नहीं हो रही है जो लोग 15 साल तक एक दूसरे के खिलाफ लड़ते रहे एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे अब बिहार चुनाव आते ही एक हो गयी. नीतीश और लालू यादव के बीच हुई गठजोड़ को मैं समझ नहीं पा रहा साफ तौर पर यह एक बेमेल गठजोड़ है. दोनों एक हुए तो हुए दोनों ने राम मनोहर लोहिया और जयप्रकाश नारायण के सिद्धांत को ताक में रखकर कांग्रेस की गोद में जा बैठे. जयप्रकाश का संघर्ष आपातकाल के दौरान वह भूल गये. ये वही कांग्रेस है जिन्होंने जयप्रकाश को जेल में डाल दिया था. भले ही इनका नाम यूनाइटेड हो पर अलग अलग मुद्दों पर वह एक साथ कहां है.
केंद्र सरकार ने बहुत कुछ दिया है
वेंकैया नायडू ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित विशेष पैकेज का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र से सहायता मांगते थे. हम सहायता मांगने को बुरा नहीं मानते लेकिन केंद्र द्वारा दी गयी मदद को उन्होंने गलत तरीके से आपके सामने रखा उस पर राजनीति की. केंद्र सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है. आपने केंद्र में नरेंद्र मोदी को गरीबों के मसीहा के रूप में बैठाये हैं. हमें पूरा विश्वास है कि आप एक बार फिर नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद देंगे.
बिहार में भाजपा की जीत से राज्य सरकार से केंद्र को मिलेगा बल
भाजपा नेता ने जनता से कहा कि बिहार में भाजपा की सरकार होना बेहद जरूरी है. अगर राज्यों में सरकार होगी तो हमारी ताकत राज्यसभा में भी बढ़ेगी. इससे हमें फैसले लेने में आसानी होगी. कांग्रेस भी जनता परिवार का इसलिए साथ दे रही है ताकि हमारी ताकत को कमजोर कर सके. कांग्रेस अबतक अपनी हार पचा नहीं पायी है. वह दूसरों के साथ मिलकर अब एक ताकत के रूप में खड़ा होना चाहती हैं.
सभीदलोंसे साथ मिलकर सदन चलाने की गुजारिश
संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया ने इस मौके पर सभी दलों से अनुरोध किया कि सरकार के साथ मिलकर विकास के भागी बनें . सदन साथ मिलकर चलायें. वेंकैया ने कहा, सदन में विपक्ष की संख्या बहुत कम है लेकिन यही लोग ज्यादा हंगामा करते हैं. चर्चा की मांग करते हैं फिर चर्चा नहीं होने देते. अगर चर्चा हुई भी तो अपनी बात कहकरदूसरोंको बोलने नहीं देते. सदन ओपोजिशन टू शे और गर्वमेंट टू वे की थ्योरी से चलता है. मैं एक बार फिर सभी दलों से अनुरोध करता हूं सदन सुचारू रूप से चलाने में आगे मदद करें पीछे जो हो गया वो बीत गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें