20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी की हल्की बातों से जीडीपी, सेंसेक्स लुढक रहा है – नीतीश

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके पैकेज को लेकर की गयी टिप्पणी पर आज कहा कि ऐसी हल्की बात अगर मुल्क के प्रधानमंत्री करेंगे तो मुल्क का क्या होगा, जिसके कारण देश का जीडीपी घट रहा है और सेंसेक्स लुढक रहा है. आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भागलपुर […]

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके पैकेज को लेकर की गयी टिप्पणी पर आज कहा कि ऐसी हल्की बात अगर मुल्क के प्रधानमंत्री करेंगे तो मुल्क का क्या होगा, जिसके कारण देश का जीडीपी घट रहा है और सेंसेक्स लुढक रहा है.

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भागलपुर जिले में भाजपा नीत राजग द्वारा आयोजित एक परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार के बिहार के विकास के लिए 2.70 लाख करोड रुपये के पैकेज की घोषणा को संदेह के घेरे में लाते हुए मोदी के यह कहे जाने कि यह बिहार के लोगों की आंखों में धूल झोंकना है, इस पर नीतीश ने कहा कि ऐसी हल्की बात अगर मुल्क के प्रधानमंत्री करेंगे तो मुल्क का क्या होगा. जिस प्रकार से सेंसेक्स लुढक रहा है और भारत की रेटिंग हो रही है, देश का जीडीपी घट रहा है. हमें लग रहा है कि वे परेशान जरुर हैं नहीं तो देश के प्रधानमंत्री भला ऐसी बातें करते.
मोदी ने नीतीश के 2.70 लाख करोड रुपये के पैकेज के बारे में आज कहा कि वित्त आयोग की सिफारिश पर केंद्र की सरकार अगले पांच साल में बिहार को 3.74 लाख करोड रुपये देने वाली है.
मोदी ने कहा, आप (नीतीश) दे रहे हैं 2.7 लाख करोड और दिल्ली से जो आ रहा है, वह 3.74 लाख करोड रुपये है. यह पूछा जाना चाहिए कि 1.06 लाख करोड रुपये कहां जायेगा, बताएं. तो 1.06 लाख करोड रुपये चारे के लिए जायेगा क्या. चारे के खाते में लगेगा क्या। यह बिहार के लोगों की आंखों में धूल झांेकना है, बिहार के लोगों के साथ धोखा है. उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद दोषी करार दिये गए हैं.
नीतीश ने वित्त आयोग की अनुशंसा के अनुसार बिहार को अगले पांच सालों में मिलने वाली 3.74 लाख करोड रुपये की राशि के बारे में कहा संघीय ढांचा के अंतर्गत यह केंद्र सरकार को देना है, यह उसकी ड्युटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें