27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चिराग पासवान ने कहा, सीट बंटवारे से मैं हैरान

पटना :एनडीए की सीट शेयरिंग के बाद आज लोजपा नेता चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा कि सीटों की संख्‍या में हम कभी नहीं पड़े लेकिन कल सीट बंटवारे के बाद हममें थोड़ी नाराजगी रही. हमें एक फॉर्मूला बताया गया था जिसके तहत सीट मिलनी चाहिए थी. इसको लेकर हम चिंतित थे. […]

पटना :एनडीए की सीट शेयरिंग के बाद आज लोजपा नेता चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा कि सीटों की संख्‍या में हम कभी नहीं पड़े लेकिन कल सीट बंटवारे के बाद हममें थोड़ी नाराजगी रही. हमें एक फॉर्मूला बताया गया था जिसके तहत सीट मिलनी चाहिए थी. इसको लेकर हम चिंतित थे. कल की खबर का खंडन करते हुए उन्होंने कहा कि मांझी जी की सीट को लेकर लोजपा में कोई नाराजगी नहीं है. कल जो मीडिया में खबर चल रही थी उससे मैं हैरान था. मीडिया में आ रही खबर गलत थी. हमारे लिए संख्‍या बल महत्वपूर्ण नहीं है. मांझी जी और कुशवाहा जी हमारे घर के सदस्य हैं.

उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे से मैं हैरान था. जो जानकारी हमें दी गयी थी और जो हमें दी गयी उसमें अंतर था. चिराग ने कहा कि मैं बीती रात अमित शाह जी से मिला उन्होंने कहा कि लोजपा की चिंता का मैं हल निकालूंगा. अब हमारी चिंता एनडीए को मजबूत करने की है.

इससे पहलेभाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने आज लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान से उनके घर जाकर मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधान ने कहा कि सीट बंटवारे से पासवान नाराज नहीं हैं. वह देश के कद्दावर नेता हैं जो एनडीए की जीत सुनिश्‍चित करने के लिए काम कर रहे हैं. प्रधान ने कहा कि क्या समस्या है ? यहां कोई विवाद ही नहीं. राम विलास जी एक सीनियर नेता हैं जो एनडीए का हिस्सा हैं. वहीं लोजपा प्रमुख ने कहा कि आज चिराग पासवान प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. वह इस मामले में साफ बतायेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधान ने पासवान से मुलाकात करके उन्हें मनाने की कोशिश की. इधर सूत्रों की माने तो बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को एनडीए की ओर से सीट बंटवारे का एलान किए जाने से लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान नाराज हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात लोजपा सांसद चिराग पासवान ने इस सिलसिले में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है.

सूत्रों की माने तो, लोजपा प्रमुख जीतन राम मांझी की पार्टी को 20 सीट दिए जाने से नाराज हैं. हालांकि सीट बंटवारे की घोषणा के तुरंत बाद लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कहा कि एनडीए में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से हमलोग पूरी तरह से संतुष्ट है.लेकिन सूत्रों के मुताबिक, रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा ने सीटों को लेकर भाजपा से अपनी नाराजगी जाहिर की है. पासवान ने वादे के मुताबिक सीटें नहीं देने का भाजपा पर आरोप लगाया. इतना ही नहीं खबर है कि सीट बंटवारे के फार्मूले से उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी भी नाराज हो गयी है. समझा जाता है कि दोनों पार्टियां अमित शाह का फार्मूला नहीं पचा पा रहे हैं. जीतन राम मांझी की पार्टी के लोग भाजपा पार्टी के सिंबल पर भी चुनाव लड़ेंगे जो दोनों पार्टियों को रास नहीं आ रहा है. संभावना है कि लोजपा व रालोसपा नये सिरे से अमित शाह से मोलभाव करें.

इससे पहले सोमवार को एनडीए में सीट बंटवारे की घोषणा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंच से कहा कि हम सब एक है और घटक दलों के बीच कोई तनातनी नहीं है. जबकि बंटवारे के एलान के घंटों बाद अब भी तकरार दिख रही है. आपको बता दें कि एनडीए में हुए सीट बंटवारे में लोजपा को 40 सीटें दी गई हैं. वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 20 सीटें दी गयी है जबकि 160 सीटें भाजपा ने अपने पास रखी है.

अमित शाह ने सीट बंटवारे का एलान करते वक्त कहा कि मांझी और पासवान के बीच किसी तरह का विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता सहयोगी दलों के प्रत्याशी को जिताने के लिए मेहनत करेंगे, वहीं सहयोगी दलों से भी यही अपेक्षा रखी जाती है कि वह भी भाजपा के प्रत्याशी को जिताने के लिए उतनी ही मेहनत करेंगे. शाह ने कहा कि भाजपा के अलग होने के बाद बिहार जंगलराज की ओर बढ़ रहा है. बिहार की जनता यह भी जानती है कि गंठबंधन को किसने तोड़ा. किसने पीठ में छूरा घोंपने का काम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें