चिराग ने सीट बंटवारे पर उठाया सवाल : कुशवाहा का फार्मूला हम पर लागू क्यों नहीं?

नयी दिल्ली :लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में हुई सीट शेयरिंग पर अपना शहद लिपटा गुस्सा प्रकट किया. बेहद संतुलित शब्दों के साथ प्रेस को संबोधित करने वाले बिहार की राजनीति के युवा सितारे चिराग पासवान ने सहयोगी दलों राष्ट्रीय लोक समता […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 15, 2015 11:39 AM

नयी दिल्ली :लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में हुई सीट शेयरिंग पर अपना शहद लिपटा गुस्सा प्रकट किया. बेहद संतुलित शब्दों के साथ प्रेस को संबोधित करने वाले बिहार की राजनीति के युवा सितारे चिराग पासवान ने सहयोगी दलों राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा व हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी सहित गंठबंधन के अगुवा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के प्रति भरपूर सम्मान प्रकट किया, लेकिन सीटों के बंटवारे पर अपना असंतोष भी प्रकट कर दिया. उन्होंने सीट बंटवार को हैरान करने वाला निर्णय बताया और कहा कि अमित शाह मुझसे ओहदे उम्र में काफी बडे हैं, कुशवाहा जी व मांझी जी घर के सदस्य हैं, लेकिन हमें उस फार्मूले के अनुरूप सीट नहीं दी गयी, जिस फार्मूले पर कुशवाहा जी को सीटें दी गयी हैं. इससे हमारे कैडर में चिंता है. अपने इस ऑन रिकॉर्ड बयान के बावजूद चिराग पासवान ने कल मीडिया में सीट बंटवारे पर आयी खबरों को बेआधार व गलत बताया.

एनडीए में सीट बंटवारे की घोषणा के बाद मंगलवार को लोजपा सांसद चिराग पासवान ने प्रेसवार्ता कर कहा कि जीतन राम मांझी के साथ हमारा कोई विवाद नहीं है और हमारी पार्टी एनडीए से अलग होने के बारे में सोच भी नहीं सकती. सीट बंटवारे का एलान किये जाने के बाद से लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान के नाराज चलने संबंधी खबरों का खंडन करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख नाराज नहीं हैं. लेकिन घोषणा के पहले सीट शेयरिंग को लेकर हमें एक फार्मूला बताया गया था और प्रेसवार्ता के दौरान जो कुछ कहा गया संख्या उससे अलग थी, जिसको लेकर हम चिंतित जरूर थे. चिराग पासवान ने कहा कि लोजपा के लिए संख्या मायने नहीं रखती है. जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा दोनों हमारे घर के सदस्य हैं.

चिराग पासवान ने कहा कि एनडीए में सीट बंटवारे के दौरान रालोसपा का जिस तरह से ख्याल रखा गया, उसी तरह से लोजपा के हितों का भी ख्याल किया जाना चाहिए था. लेकिन ऐसा नहीं किया गया. जिसको लेकर लोजपा में थोड़े समय के लिए असमंजस की स्थिति बन गयी. उन्होंने कहा कि मांझी जी को मिली सीटों को लेकर पार्टी में कोई नाराजगी नहीं है. इसके साथ ही कुशवाहा जी की पार्टी को भी दी गयी सीटों से लोजपा में कोई नाराजगी नहीं है. दोनों एनडीए के प्रमुख घटक दल है और चुनाव में उनके अच्छे प्रदर्शन से एनडीए को ही फायदा मिलेगा. चिराग ने कहा कि असमंजस की स्थिति तब बनी जब सीटों के बंटवारे का औपचारिक एलान किये जाने के पूर्व जो संख्या हमें बतायी गयी थी और जो एलान किया गया उसमें अंतर था. इसको लेकर लोजपा प्रमुख चिंतित थे.

इससे पहले लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने आज कहा कि वे सीट बंटवारे से खुश हैं और कोई नाराजगी नहीं है. पासवान ने कहा कि एनडीए में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से हम लोग पूरी तरह से संतुष्ट हैं. गौरतलब है कि आज सुबह भाजपा के वरिष्ठ नेता धमेंद्र प्रधान पासवान के घर पहुंचे थे. वहां उनकी रामविलास और उनके बेटे चिराग पासवान से बात हुई. बीती रात लोजपा सांसद चिराग पासवान ने भी इस सिलिसले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी.

Next Article

Exit mobile version