21.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा ने चुनाव आयोग से अमित शाह के विरुद्ध प्राथमिकी वापस लेने को कहा

नई दिल्ली : भाजपा ने आज चुनाव आयोग से कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ चारा चोर टिप्पणी करने के कारण पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी तुरंत वापस ली जाये. साथ ही उसने मांग की कि राज्य सरकार के दबाव में काम करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.केंद्रीय […]

नई दिल्ली : भाजपा ने आज चुनाव आयोग से कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ चारा चोर टिप्पणी करने के कारण पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी तुरंत वापस ली जाये. साथ ही उसने मांग की कि राज्य सरकार के दबाव में काम करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू के नेतृत्व में पाटी नेताओं के एक दल ने चुनाव आयोग का ध्यान लालू एवं एमआईएमआईएम प्रमुख असादुद्दीन ओवैसी के कथित भाषणों की ओर खींचा और उनकी टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की.

नायडु ने आयोग से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह बहुत आपत्तिजनक है. हम इसे चुनाव आयोग के संज्ञान में लेकर आये और तथ्यों को सामने रखा. हमने चुनाव आयोग से कहा कि वह फौरन जांच करवाये और यह प्राथमिकी वापस ली जानी चाहिए. उन्होंने कहा हमने चुनाव आयोग से यह भी कहा कि राज्य सरकार के दबाव में काम करने वाले सभी अधिकारियों के कदमों की जांच होनी चाहिए. हमने उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त एवं चुनाव आयुक्तों ने आश्वासन दिया कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. नायडू ने कहा कि शाह ने चारा चोर कहकर सामान्य बात कही तथा केवल उसी का जिक्र है जो अदालत ने किया. उन्होंने कुछ नया नहीं कहा. प्रसाद दोषी साबित हो चुके हैं तथा यह एक सत्य और अदालती फैसला है.

उन्होंने कहा कि प्रति दिन हमारी पार्टी, हमारे नेताओं, प्रधानमंत्री, हमारे पार्टी अध्यक्ष के विरुद्ध आपत्तिजनक, सांप्रदायिक, मानहानिककारक बयान दिये जाते हैं तथा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती. नायडू के साथ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, निर्मला सीतारमण एवं अन्य भाजपा नेता भी गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें