21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार चुनाव : नीतीश के “बाहरी Vs बिहारी” के जवाब में BJP का नया स्लोगन

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 12 अक्टूबर को समाप्त हो गया. शेष चरणों के लिए प्रचार अभियान में जुटे एनडीए एवं महागंठबंधन के प्रमुख नेताओं ने नये सिरे से एक दूसरे के खिलाफ मोरचा खोलने की रणनीति पर काम शुरु कर दिया है. इसी कड़ी में महागंठबंधन के नेता एवं […]

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 12 अक्टूबर को समाप्त हो गया. शेष चरणों के लिए प्रचार अभियान में जुटे एनडीए एवं महागंठबंधन के प्रमुख नेताओं ने नये सिरे से एक दूसरे के खिलाफ मोरचा खोलने की रणनीति पर काम शुरु कर दिया है. इसी कड़ी में महागंठबंधन के नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाहरी नहीं बिहारी ही कर सकता है बिहार का भला संबंधी बयान पर घेरने के लिए भाजपा ने तैयारी कर ली है. भाजपा जल्द ही नीतीश कुमार के इस बयान के विरोध में नया स्लोगन लांच करने जा रही है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी की टीम ने नया स्लोगन तैयार कर लिया है. शेष चरणों के लिए होने वाले चुनाव के दौरान बिहार की होगी तेज रफ्तार, केंद्र-राज्य में एक सरकार स्लोगन के साथ भाजपा महागंठबंधन के खिलाफ प्रचार अभियान में उतरेगी.

इससे पहले बिहार में पहले चरण के प्रचार अभियान के दौरान एनडीए के प्रमुख नेताओं एवं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में परिवर्तन की बात कह कर नीतीश सरकार पर हमला बोला था. एक दैनिक समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों की मानें तो भाजपा ने अगले चरणों के मतदान के लिए पार्टी के प्रचार अभियान में परिवर्तन करने का मन बनाया है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी बिहार की जनता तक यह संदेश पहुंचाने की रणनीति पर काम करेगी कि राज्य में विकास लाने के लिए जनता को केंद्र व राज्य में एक ही दल की सरकार बनाने पर विचार करना चाहिए. अन्यथा राज्य के विकास में अहंकार एवं स्वाभिमान आड़े आ सकती है. इसी के मद्देनजर भाजपा की ओर से नया स्लोगन तैयार किया गया है.

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने इस मामले पर कहा कि पार्टी जनता के सामने इस संदेश को पहुंचाना चाहती है कि अगर वाकई आप विकास चाहते है तो नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागंठबंधन को नहीं एनडीए को मजबूत करने की जरुरत है. बिहार का विकास तभी संभव है जब केंद्र व राज्य में एक ही दल की सरकार बनें. ऐसा होने से दोनों में तालमेल बना रहेगा और राज्य का विकास बेहतर तरीके से संभव बनाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के मतदान के बाद भाजपा अपने नये स्लोगन के साथ प्रचार अभियान में उतरेगी. नीतीश कुमार के आरोपों का जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री है और वे बिहार का मुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहे है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनाव प्रचार के दौरान कई मंचों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने का प्रयास करते हुए कहते रहे है कि बिहार का विकास बाहरी नहीं बल्कि बिहारी ही कर सकता है और वे आपके सामने खड़े है. वहीं, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी कई मंचों से नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह को बाहरी करार देते हुए भाजपा को बिहार से बाहर का रास्ता दिखाने की बात करते रहे है. इसी के जवाब में भाजपा ने महागंठबंधन को घेरने के लिए नया स्लोगन तैयार किया है. हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि भाजपा अपने इस नये स्लोगन के साथ नीतीश-लालू को घेरने में कितना कामयाब हो पाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें