21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महागंठबंधन को NDA उसी की शैली में देगा जवाब

पटना : दो चरणों के मतदान से मिले फीडबैक से उत्साहित भाजपा अपने सहयोगियों के साथ आक्रामक चुनाव प्रचार करेगी. महागंठबंधन को एनडीए उसी की शैली में जवाब देगा. भाजपा के प्रदेश कार्यालय में रविवार की देर रात भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के नेताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा की. […]

पटना : दो चरणों के मतदान से मिले फीडबैक से उत्साहित भाजपा अपने सहयोगियों के साथ आक्रामक चुनाव प्रचार करेगी. महागंठबंधन को एनडीए उसी की शैली में जवाब देगा. भाजपा के प्रदेश कार्यालय में रविवार की देर रात भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के नेताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा की. बैठक में एनडीए के सभी प्रमुख नेता मौजूद थे. दिल्ली से रात 10 बजे यहां पहुंचते ही अमित शाह ने बैठक शुरू की.

इसमें प्रधानमंत्री की सभा, आरक्षण, मंहगाई के मुद्दों से लेकर महागंठबंधन की प्रचार शैली तक पर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में अमित शाह ने दो चरणों के मतदान के फीडबैक के साथ ही सहयोगी दलों के आधार वोटों की शिफ्टिंग की भी समीक्षा की. शाह ने अपने पार्टी के नेताओं के साथ-साथ सहयोगी दल के नेताओं को टास्क दिया कि वे आक्रामक शैली में चुनाव प्रचार करें. साथ ही महागंठबंधन के नेताओं के हर आरोप, खासकर महंगाई और बिहारी बनाम बाहरी का उनलोगों ने जो भ्रामक प्रचार शुरू किया है, उसका मुंहतोड़ जवाब दें.

बैठक में स्थानीय नेताओं को प्रचार में और सक्रिय करने का भी निर्णय हुआ. आरक्षण के साथ दाल की बढ़ी कीमत को जिस तरह महागंठबंधन के नेताओं ने मुद्दा बनाया है, उसकी काट करने का भी नेताओं को टास्क दिया गया. बैठक में अगले तीन चरणों में प्रचार की रणनीति, चुनाव प्रबंधन पर विस्तार से चर्चा हुई. साथ ही यह कहा गया कि अपने आधार वोट का अधिक-से-अधिक पोल हो, इसका खासा ख्याल स्थानीय नेताओं को रखने के लिए कहा जाये. बैठक में अब तक हुए मतदान से मिले संकेत से एनडीए के सभी नेता खुश दिखे, लेकिन अमित शाह ने उनसे कहा कि अगले तीन चरणों के मतदान में एनडीए को सर्वाधिक लाभ हो, इसे केंद्र में रख कर चुनाव प्रचार और प्रबंधन किया जाये.

बैठक में लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, लोजपा के संसदीय बोर्ड के चेयरमैन चिराग पासवान, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी, प्रदेश अध्यक्ष शकुनी चौधरी, रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार सहित भाजपा बिहार के चुनाव प्रभारी अनंत कुमार, सह प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी, विपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, संगठन मंत्री नागेंद्र जी आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें