23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार बीजेपी ने शुरू की हार के कारणों की तलाश

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में हार से ऊबरने में लगी बीजेपी अब कार्यकर्ताओं और पार्टी के जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर हार की समीक्षा में जुटी है. बीजेपी के नेता कार्यकर्ताओं को दोबारा उत्साहित करने में लग गए हैं. इसी क्रम में रविवार को जिलाध्यक्षों की बैठक में नेताओं ने कहा कि हतोत्साहित होने […]

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में हार से ऊबरने में लगी बीजेपी अब कार्यकर्ताओं और पार्टी के जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर हार की समीक्षा में जुटी है. बीजेपी के नेता कार्यकर्ताओं को दोबारा उत्साहित करने में लग गए हैं. इसी क्रम में रविवार को जिलाध्यक्षों की बैठक में नेताओं ने कहा कि हतोत्साहित होने की जरुरत नहीं है. लोकसभा चुनाव से अधिक वोट आया है. जनता के समर्थन में कोई कमी नहीं आयी है. अगले महीने 6 दिसंबर अंबेदकर जयंती से पार्टी का कार्यक्रम शुरु हो जाएगा. शनिवार को भी दल के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में मंथन हुआ था. करीब 8 घंटे चली मैराथन बैठक में सभी 43 जिलाध्यक्षों ने बारी- बारी से अपने जिले की पूरी स्थिति के बारे में बताया.

पार्टी ने बीते विधान सभा चुनाव में मिले 1.30 करोड़ मतों के लिये मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुये उनसे और भी निकट का संबंध बनाने का निर्णय लिया है. इसके तहत राज्य भर में दो महीने तक सघन कार्यक्रम किया जाएगा. 01 दिसम्बर से पूरे प्रदेश में सक्रिय सदस्यता अभियान भी प्रारंभ किया जाएगा. पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की आज पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक में उपरोक्त निर्णय किया गया.

बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री मंगल पाण्डेय ने की. बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी, वरिष्ठ भाजपा नेता श्री नंदकिशोर यादवकेसाथपार्टीकेऔरभीनेतामौजूद थे. बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय ने बताया कि भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहब भीमराव अम्बेदकर की पुण्य तिथि के अवसर पर 6 दिसम्बर को सभी जिला मुख्यालयों में समारोह का आयोजन किया जायेगा. पार्टी की गतिविधियों को तेज करने के लिये 10 से 15 दिसम्बर तक जिलों में बैठक और 16 से 22 दिसम्बर तक मंडल स्तरीय बैठकें होंगी जिसमें सभी पंचायत अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे.

पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म दिन पूरे बिहार में हर्षोल्लास के साथ 25 से 30 दिसम्बर के बीच मनाया जायेगा . इसी प्रकार जन नायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर 5 से 23 जनवरी 2016 तक प्रखंडों में और 24 जनवरी 2016 को पटना राजधानी में समारोह का आयोजन किया जायेगा. मंगल पांडेय ने बताया कि 23 फरवरी 2016 को संत रविदास की जयंती मनायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें