ऐतिहासिक धरोहरों की सुरक्षा के बाद ही पटना में मेट्रो : CM नीतीश

गाजीपुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य की ऐतिहासिक धरोहरों को हर कीमत पर बनाये रखने का इरादा जाहिर करते हुए मंगलवार को कहा कि इसके नुकसान की कीमत पर वह पटना में मेट्रो रेल परियोजना नहीं बनने देंगे. नीतीश ने जमानियां में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पटना शहर ऐतिहासिक धरोहर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 3, 2016 6:48 AM
गाजीपुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य की ऐतिहासिक धरोहरों को हर कीमत पर बनाये रखने का इरादा जाहिर करते हुए मंगलवार को कहा कि इसके नुकसान की कीमत पर वह पटना में मेट्रो रेल परियोजना नहीं बनने देंगे. नीतीश ने जमानियां में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पटना शहर ऐतिहासिक धरोहर है और पूर्व में इसे पाटलिपुत्र कहा जाता था.
वह वहां मेट्रो रेल परियोजना को तब तक मूर्त रूप नहीं लेने देंगे जब तक कोई ऐसी तकनीक ना आ जाये जो जमीन के अंदर पटरी बिछाने के लिए होने वाली खुदाई से पटना की ऐतिहासिक संपदा को सुरक्षित रख सके. उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक धरोहरों को अक्षुण्ण रखना उनकी प्राथमिकता है. कुमार ने सम्राट अशोक के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि बिहार में अब अशोक जयंती पर अवकाश रहेगा.

Next Article

Exit mobile version