20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुष्कर्म के मामले में फरार MLA राज बल्‍लभ यादव को RJD ने सस्‍पेंड किया, CM बोले- नहीं मिलने वाली कोई रियायत

पटना: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के अारोप में घिरने के बाद पूर्व मंत्री और नवादा के विधायक राजबल्लभ प्रसाद को राजद ने पार्टी से निलंबित कर दिया है. मामले का खुलासा होने के बाद रविवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है. ऐसे लोगों […]

पटना: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के अारोप में घिरने के बाद पूर्व मंत्री और नवादा के विधायक राजबल्लभ प्रसाद को राजद ने पार्टी से निलंबित कर दिया है. मामले का खुलासा होने के बाद रविवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है. ऐसे लोगों का पार्टी में कोई स्थान नहीं है. पूर्वे ने कहा कि िवधायक राजबल्लभ प्रसाद को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.
विधायक राजबल्लभ प्रसाद के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप की पुलिस द्वारा पुष्टि के बाद शनिवार को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी सख्त कार्रवाई करने का बयान जारी किया था. उनके इस बयान के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ पूर्वे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए राजबल्लभ को पार्टी से निलंबित कर दिया. साथ ही पार्टी ने राजबल्लभ प्रसाद से आरोप पर जवाब मांगा है. राजद नेताओं ने बताया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पहले ही ही स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी अनुशासनहीनता बरदाश्त नहीं करेगी. मालूम हो कि इसके पहले जोकिहाट से विधायक सरफराज आलम को जदयू ने गुवाहाटी-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में महिला से छेड़खानी के आरोप में पार्टी से िनलंिबत कर िदया था.
ऐसी घटना को अंजाम देनेवालों को कोई रियायत नहीं : सीएम
पटना. राजद विधायक राजबल्लभ यादव पर लगे दुष्कर्म के आरोप पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन पर जो आरोप लगे हैं, वह शर्मनाक है. उन्होंने शर्मसार करनेवाली घटना को अंजाम दिया है. राजद ने उन पर कार्रवाई की है, जो घटना की पुष्टि करती है. इस तरह का अपराध करनेवाला धरती पर कोई भी हो, उसे बचाया नहीं जा सकता है.
सीएम ने कहा, किसी को कोई रियायत नहीं मिलनेवाली है. किसी पर कोई आरोप की जानकारी मिलती है, तो उस पर सीधे कार्रवाई होती है. इसको लेकर महागंठबंधन में कोई इश्यू नहीं है. जदयू ने पहले ही दुर्व्यवहार के आरोप में अपने एक विधायक को सस्पेंड कर दिया है. विपक्ष के हमले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी जाति से अपराध का कोई रिश्ता नहीं होता है. महागंठबंधन के लोग हों या फिर कोई रसूखदार ही क्यों नहीं हो, अगर कोई गलत करेगा, तो उसे बचानेवाला कोई नहीं है. इसके लिए मैं खुद सतत निगरानी कर रहा हूं. महागंठबंधन के दल भी ऐसी ही घटनाओं पर संज्ञान ले रहे हैं और कार्रवाई कर रहे हैं. अपराध के मामले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अपराध के आंकड़े घटे हैं. अगर पिछले दो- तीन सालों की आंकड़ों से तुलना करें, तो अपराध के आंकड़े घटे हैं, लेकिन विपक्ष अपराध को लेकर परसेप्शन बना रहा है.
बैरंग लौटी फोरेंसिक टीम
नवादा. नाबालिग लड़की (छात्रा) से दुष्कर्म के मामले की जांच करने रविवार को नवादा के विधायक राजबल्लभ प्रसाद के आवास पर पहुंची फोरेंसिक टीम को बिना जांच किये ही लौटना पड़ा. स्थानीय स्तर पर तैनात दंडाधिकारी ने विधायक के कमरे को खोलने संबंधी कोई आदेश नहीं मिलने की बात कह कर कमरा खोलने से टीम को रोक दिया. इसके बाद विधायक के समर्थक भी विरोध करने लगे. इसके कारण बिहारशरीफ की महिला थानाध्यक्ष मृदुला कुमारी के साथ आयी फोरेंसिक टीम बगैर जांच किये ही लौट गयी. टीम में शामिल अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय थानाध्यक्ष ने कोई सहयोग नहीं किया. इससे जांच नहीं हो पायी. दोपहर 1:10 बजे फोरेंसिक जांच टीम के साथ महिला थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर मृदुला कुमारी विधायक राजबल्लभ प्रसाद के पथरा इंगलिश स्थित आवास पर पहुंचीं. वह मौके पर पहले से तैनात दंडाधिकारी सह अंचलाधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह व मुफस्सिल थानाध्यक्ष राकेश रंजनके साथ विधायक के उक्त कमरे का ताला खोलने के लिए आगे बढ़ीं, जहां नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने की बात कही जा रही है.

फोरेंसिक टीम के साथ महिला थानाध्यक्ष विधायक के कमरे तक पहुंचीं, लेकिन दंडाधिकारी ने किसी वरीय अधिकारी से कमरा खोलने का आदेश नहीं मिलने की बात कह कर हाथ खड़े कर दिये. इसके बाद विधायक के समर्थक भी बिना किसी आदेश के कमरा खोलने का विराेध करने लगे. महिला थानाध्यक्ष ने बताया कि विधायक के दो लोगों की मौजूदगी में घटनास्थल की फोरेंसिक जांच की जानी है, जबकि विधायक समर्थकों का कहना था कि एफआइआर में घटनास्थल गिरियक बताया गया है, तो फिर विधायक आवास की जांच क्यों होनी चाहिए. राजद के जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव ने कहा कि जब तक किसी वरीय अधिकारी या न्यायालय से कमरे का सर्च वारंट नहीं जारी होगा, तब तक विधायक के कमरे की जांच नहीं करने दी जायेगी.

इधर महिला अधिकारी ने मीडिया को बताया कि अनुसंधान के क्रम में फोरेंसिक जांच के लिए किसी के आदेश की आवश्यकता नहीं होती है. उन्होंने बताया कि मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने जांच में सहयोग करने की बात कह कर बुलाया था, लेकिन यहां आने पर उनका सहयोग नहीं मिला. उन्होंने कहा कि वरीय अधिकारियों को अवगत कराया जायेगा.
इधर विधायक के समर्थकों का कहना था कि साजिश के तहत विधायक को फंसाया गया है. उन्होंने चेताया कि अगर विधायक को इस मामले से अलग नहीं किया गया, तो हम आंदोलन करने पर विवश होंगे.
पटना में भी हुई छापेमारी नहीं मिले विधायक
फुलवारीशरीफ. एडीजी मुख्यालय सुनील कुमार के निर्देश पर गठित विशेष पुलिस टीम ने विधायक राजबल्लभ यादव के पटना के अनिसाबाद की पुलिस कॉलोनी स्थित उनके आवास पर भी छापेमारी की . एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि छापेमारी के दौरान उनके आवास से किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है़ पुलिस टीम उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें