27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IGIMS में चार सुविधाओं के उद्घाटन से पहले स्वास्थ्य मंत्री हुये बीमार, CM नीतीश का कार्यक्रम भी हुआ रद्द

पटना : राजधानी पटना के इंदिरा गांधी आर्युविज्ञान संस्थान में उद्घाटन की औपचारिकतायें पूर्ण होकर रह गयीं. उद्घाटन कार्यक्रमकेठीक पहले स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव बीमार पड़ गये और उनके नहीं आने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दौरा भी निरस्त हो गया. इस वजह से चार सुविधाओं का आज उद्घाटन नहीं हो पाया. […]

पटना : राजधानी पटना के इंदिरा गांधी आर्युविज्ञान संस्थान में उद्घाटन की औपचारिकतायें पूर्ण होकर रह गयीं. उद्घाटन कार्यक्रमकेठीक पहले स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव बीमार पड़ गये और उनके नहीं आने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दौरा भी निरस्त हो गया. इस वजह से चार सुविधाओं का आज उद्घाटन नहीं हो पाया.

शनिवार को मुख्यमंत्री के आने के कारण प्रशासनिक अधिकारी सुबह से शाम पांच बजे तक अलर्ट रहे. लेकिन सीएम नहीं आये. अचानक मुख्यमंत्री का दौरा निरस्त होने पर जब आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरटेंडेंट डॉ प्रभात कुमार सिन्हा से पूछा गया तो उनका कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की तबियत अचानक खराब हो गयी. ऐसे में जब स्वास्थ्य मंत्री का अाना रद्द हुआ तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमारका कार्यक्रम भी रद्द हो गया. डॉ प्रभात कुमार सिन्हा का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग से जब तारीख घोषित की जायेगी तब चारों सुविधाओं का उद्घाटन मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के हाथों किया जायेगा.

गौर हो कि मरीजों की सुविधाओं को देखते हुये आइजीआइएमएस अस्पताल में चार नये सुविधाओं का उद्घाटन किया जाना तय था. सुविधाओं में गंभीर रूप से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिये स्थापित एनआइसीयू, किडनी ट्रांसप्लांट यूनिट, इएनटी विभाग में नये एडवांस सुविधा और नये ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया जाना तय किया गया था. हालांकि इन चारों सुविधाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री विधिवत तौर पर चारों सुविधाओं का उद्घाटन करना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें