बिहार : चलती ट्रेन में शराब पीना पड़ा महंगा, NRI व रेस्टोरेंट मालिक भेजे गये जेल

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने के लिए एक आेर जहां पुलिस व उत्पाद और मद्य निषेध विभाग की टीम राज्यभर में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं. वहीं रेल पुलिस ने भीइसको कामयाब बनाने के लिए विशेष अभियान शुरू कर रखा है. इसी कड़ी में गुरुवारको देर रात पंजाब मेल (13006) की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 8, 2016 9:27 PM

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने के लिए एक आेर जहां पुलिस व उत्पाद और मद्य निषेध विभाग की टीम राज्यभर में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं. वहीं रेल पुलिस ने भीइसको कामयाब बनाने के लिए विशेष अभियान शुरू कर रखा है. इसी कड़ी में गुरुवारको देर रात पंजाब मेल (13006) की बोगी संख्या-3 में कोकाकोला में शराब मिलाकर पी रहे आस्ट्रेलिया में रहनेवाले एनआरआइ बचितर सिंह (28) एवं मंदीप सिंह (26) को रेल एसपी पीएन मिश्रा ने खुद पकड़ लिया. उन लोगों के पास से एक शराब की बोतल, कोका कोला की बोतल, एक लाख 23 हजार नकद बरामद किये गये.

शराब की बोतल खुली हुई थी और अधिकांश हिस्सा वे लोग पी चुके थे. दोनों को बिहटा से दानापुर के बीच में पकड़ा गया. इस मामले में दानापुर स्टेशन पर जीआरपी में रेल पुलिस के बयान पर आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी. दोनों की मेडिकल जांच भी करायी गयी. रेल पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है. पकड़े जाने के बाद दोनों ने शादी होने और जिंदगी बरबाद होने की दुहाई दी, फिर भी पुलिस ने कार्रवाई की. इस मामले में आइपीसी की धारा 420 भी लगायी गयी है, जो जालसाजी से संबंधित है.

जानकारीके मुताबिक मंदीप सिंह की पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रेस्तरां है, जबकि बचितर सिंह का आस्ट्रेलिया में बिजनेस है और अधिकांश समय वह वहीं रहते हैं. उसने ऑस्ट्रेलिया में स्थायी नागरिकता के लिए आवेदन भी दे रखा है. वे दोनों मूल रूप से पंजाब के अमृतसर के व्यास के हसनपुर के रहनेवाले हैं. मंदीप सिंह की आसनसोल में शनिवार को शादी होने वाली है. उसकी शादी को लेकर ही ऑस्ट्रेलिया से बचितर सिंह भी आया था और दोनों अमृतसर से पंजाब मेल से आसनसोल जा रहे थे.

Next Article

Exit mobile version