CM नीतीश ने कहा, अदालतों की सुरक्षा का किया जायेगा पुख्ता इंतजाम

पटना : बिहार के सारण जिला मुख्यालय छपरा स्थित एक अदालत परिसर में दो दिनों पूर्व हुए विस्फोट से अदालतों की सुरक्षा को लेकर उत्पन्न चिंता के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि अदालतों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जायेगा. पटना में आज पत्रकारों से बातचीत करते हुएसीएम नीतीश ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 20, 2016 8:47 PM

पटना : बिहार के सारण जिला मुख्यालय छपरा स्थित एक अदालत परिसर में दो दिनों पूर्व हुए विस्फोट से अदालतों की सुरक्षा को लेकर उत्पन्न चिंता के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि अदालतों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जायेगा.

पटना में आज पत्रकारों से बातचीत करते हुएसीएम नीतीश ने कहा कि सभी अदालतों का उनके भवन की स्थिति को देखते हुए सुरक्षा का इंतजाम किया जायेगा. उन्होंने कहा कि हर एक अदालत का भवन संरचना अलग-अलग है. अदालत में जाने के लिये रास्ता, अदालत में आने वाले लोगों को नियंत्रित करना, न्यायालय के चहारदिवारी की स्थिति, अदालत के प्रवेश द्वार आदि का पूर्ण अध्ययन कर सुरक्षा का इंतजाम किया जायेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि साथ ही अदालतों की सुरक्षा जैसे भूकंप के समय की जाने वाली कार्रवाई एवं न्यायालय की अन्य सुविधाओं का भी ध्यान रखा जायेगा. उन्होंने कहा ‘हमने यह निर्देश दिया है कि प्रत्येक अदालत भवन का अध्ययन कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से कदम उठाये जाये. सुरक्षा के दृष्टिकोण से चहारदिवारी, प्रवेश द्वार, सीसीटीवी कैमरा आदि की व्यवस्था की जायेगी.

गौर हो कि गत सोमवार को एक महिला अपने कपड़े के अंदर बम छुपाकर छपरा स्थित व्यवहार न्यायालय पहुंची थी. इसके पास मौजूद बम के अचानक विस्फोट कर जाने से जिसमें उसके साथ-साथ चार लोग घायल हो गये थे.इससेपहले पिछले वर्ष भोजपुर जिला मुख्यालय आरा स्थित अदालत में पेशी के लिए लाये गये एक विचाराधीन कैदी को फरार करने की नियत से वहां बम लेकर एक महिला गयी थी जिसके विस्फोट कर जाने पर उक्त महिला की मौत हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version