पटना : बिल्डर अनिल सिंह पर कसा पुलिस का शिकंजा, कुर्की-जब्ती पर फिलहाल कोर्ट ने लगायी रोक

पटना : राजधानी पटना के चर्चित बिल्डर और पाटलिपुत्र एग्जोटिका होटल के मालिक अनिल सिंह के खिलाफ पटना पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू कर की है. पुलिस ने शुरूात अनिल सिंह के ड्रीम प्रोजेक्ट रहे एक्जिविशन रोड के होटल पाटलिपुत्र एग्जोटिका से शुरू की. भारी संख्या में होटल पहुंचे पुलिस के जवानों ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 4, 2016 2:34 PM

पटना : राजधानी पटना के चर्चित बिल्डर और पाटलिपुत्र एग्जोटिका होटल के मालिक अनिल सिंह के खिलाफ पटना पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू कर की है. पुलिस ने शुरूात अनिल सिंह के ड्रीम प्रोजेक्ट रहे एक्जिविशन रोड के होटल पाटलिपुत्र एग्जोटिका से शुरू की. भारी संख्या में होटल पहुंचे पुलिस के जवानों ने होटल के सारे सामना को एक-एक कर कुर्क करना शुरू किया. होटल के तमाम कुर्सी,टेबल, सोफा और कंप्यूटर के अलावा सभी सामनों की जब्ती की जा रही थी. पुलिस की कार्रवाई के दौरान ही बिल्डर के वकील ने कोर्ट के नोटिस से पुलिस को अवगत कराया जिसके बाद कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गयी .

फरार है बिल्डर अनिल सिंह

एक्जिविशन रोड में एक जमीन पर कब्जे को लेकर स्थानीय लोगों से मारपीट के आरोप में अनिल सिंह फरार चल रहे हैं. पुलिस ने बुधवार को अनिल सिंह के एक्जिविशन रोड स्थित पाटलिपुत्र एग्जोटिका में कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी. वहीं दूसरी ओर बिल्डर की ओर से कहा गया है कि कोर्ट ने इस प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. बिल्डर अनिल सिंह के वकील कौशल कुमार सिंह ने पुलिस को जानकारी दी कि कोर्ट ने 17 मई तक इस प्रक्रिया पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

कुर्की के दौरान होटल में थे पप्पू यादव

पुलिस जब होटल में कुर्की जब्ती की प्रक्रिया को अंजाम दे रही थी उसी वक्त जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और सांसद पप्पू यादव भी होटल में दिखे. भारी संख्या में पहुंचे पुलिस के जवानों ने कुर्की-जब्ती की कार्रवाई शुरू की थी. पुलिस इससे पहले अनिल सिंह के ठिकानों पर इश्तेहार चिपकाया था. इश्तेहार में अनिल सिंह को फरार घोषित किया गया था. आज जैसे ही कुर्की की कार्रवाई शुरू हुई अनिल सिंह के वकील ने कोर्ट का नोटिस पुलिस को थमाया जिसके बाद यह प्रक्रिया फिलहाल रोक दी गयी है.

क्या था पूरा मामला

पटना पुलिस का कहना है कि अनिल सिंह पर दर्जनों ठगी के मामले दर्ज हैं. उन मामलों में अभी तक एक्शन नहीं लेनेवाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गयी है. साथ ही जमीन विवाद को लेकर हाल में अनिल सिंह के लोगों द्वारा स्थानीय लोगों की पिटाई की गयी थी. इस घटना के बाद पुलिस हरकत में आयी थी और अनिल सिंह की तलाश में जुट गयी थी. अनिल सिंह घटना के दिन से ही फरार बताये जा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version