22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू ने कहा, गोपालगंज की घटना हृदय विदारक, मजबूती से जांच करायें सीएम

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने गोपालगंज में 15 लोगों की मौत की घटना को दुख़द और हृदय विदारक कहा है. उन्होंने कहा कि जिले के एसपी ने बताया कि होम्योपैथिक दवा की बोतलें मिली हैं. राज्य सरकार को इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए. आखिर शराबबंदी के बावजूद ऐसी घटना क्यों घटी […]

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने गोपालगंज में 15 लोगों की मौत की घटना को दुख़द और हृदय विदारक कहा है. उन्होंने कहा कि जिले के एसपी ने बताया कि होम्योपैथिक दवा की बोतलें मिली हैं. राज्य सरकार को इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए. आखिर शराबबंदी के बावजूद ऐसी घटना क्यों घटी है. उन्होंने कहा है कि जहरीली शराब के दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी. साथ इसके लिए जिम्मेवार अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. मृतक के परिजनों के कहे पर भी भरोसा करना होगा. प्रसाद ने कहा कि वे गोपालगंज जाकर पीड़ित परिवारों से मिलेंगे.

लोगों को सचेत रहना जरूरी-लालू

गोपालगंज यूपी से सटा जिला है. उत्पाद विभाग का बयान और सफाई मैंने देखी है. सीएम इसकी मजबूती से जांच करायें. राजद प्रमुख ने कहा है कि शराब में मिलावट करने वाला एक महीने पहले ही जेल से छूटकर आया था. घटना को लेकर सभी अलर्ट पर है. गोपालगंज की घटना एक विचित्र बात बताते हुए कहा है कि सीएम द्वारा मुआवजा का एलान ठीक है, लेकिन लोगों को सचेत और जागरूक रहना चाहिए. उन्होंने कहा है कि शराबबंदी में हर जगह चेकिंग संभव नहीं है. बिहार दूसरे राज्यों से घिरे टापू की तरह है. थाना 10 करोड़ लोगो के पीठ पीछे नहीं लग सकती है. इसके लिए जागरूकता जरूरी है. उन्होंने कहा कि मिडिया इसमें अहम् भूमिका निभा सकता है. घटना की पूरी जांच के बिना मैं किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकता हूं. मुख्य आरोपी की पकड़ में आना ज़रूरी है. मुख्य अभियुक्त ही मिलावट का राज खोलेगा.

गंगा के दियारे में बाढ़ की स्थिति गंभीर

उन्होंने कहा है कि गंगा के दियारा इलाके में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गयी है. लोगो के जान माल पर खतरा उत्पन्न हो गया है. मक्के और सब्जियों की फसल बरबाद हो गयी है. आज खराब मौसम के कारण बाढ़ का निरीक्षण नहीं कर सका. मौसम ठीक रहा तो शुक्रवार को बाढ़ का जायजा लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश से मांग करूंगा की राहत कार्य युद्ध स्तर पर चले राहत कार्य.

पीपल के पेड़ में लालू ने बांधी राखी

रक्षा बंधन पर्व के मौके पर भी लालू प्रसाद ने पीएम मोदी पर हमला जारी रखा. राजद प्रमुख ने पीपल के पेड़ को राखी बांधते हुए कहा कि पीपल के पेड़ में कृष्ण का वास होता है. इसलिए मैं पीपल में राखी बांधता हूं. पीएम मोदी बबूल में राखी बांधे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें