सर्जिकल स्ट्राइक प्रभाव : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर बिहार में चौकसी बढ़ी, हाइ अलर्ट

पटना : भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत में किये गये सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकियों की निगाहें भारत नेपाल बॉर्डर पर भी टिकी हुई हैं. खुफिया जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान आतंकी बिहार और नेपाल से सटे सीमावर्ती इलाके से भारत में प्रवेश कर सकते हैं. इस बाबत अलर्ट जारी होने के बाद भारत नेपाल सीमा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 1, 2016 5:22 PM

पटना : भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत में किये गये सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकियों की निगाहें भारत नेपाल बॉर्डर पर भी टिकी हुई हैं. खुफिया जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान आतंकी बिहार और नेपाल से सटे सीमावर्ती इलाके से भारत में प्रवेश कर सकते हैं. इस बाबत अलर्ट जारी होने के बाद भारत नेपाल सीमा पर मौजूद सशस्त्र सीमा बल की टीम पूरी तरह अलर्ट हो गयी है. सीमावर्ती जिलों से सटे सैकड़ों किलोमीटर के भारत नेपाल बॉर्डर को एसएसबी के जवानों ने पूरी तरह सील कर दिया है. इतना ही नहीं भारत-नेपाल सीमा की हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर खास ध्यान दिया जा रहा है. आने-जाने वाले लोगों को निगाहें रखी जा रही हैं.

जानकारी के मुताबिक बिहार के सटे हुए जिले किशनगंज, अररिया और सुपौल के अलावा रक्सौल बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. खुला बॉर्डर होने की वजह से एसएसबी जवानों को दिक्कत आ रही है लेकिन फिर भी पूरी तरह से सीमा को सील रखने का प्रयास किया जा रहा है. एसएसबी के जवान पूरी तरह मुस्तैद होकर ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी नहीं हो सके. लोगों को बकायदा पूरी तरह चेक किया जा रहा है. नेपाल से आने वाले लोगों पर खासतौर पर ध्यान दिया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version